भारत आने वाले नागरिकों को अमेरिका ने चेताया

वॉशिंगटन| Last Updated: गुरुवार, 11 जनवरी 2018 (17:53 IST)
वॉशिंगटन। अमेरिकी विदेश विभाग ने भारत में बलात्कार, हिंसक अपराधों और आतंकवादी घटनाओं में वृद्धि को लेकर अपने नागरिकों को सचेत किया है और उन्हें भारत यात्रा के दौरान अतिरिक्त सतर्कता बरतने की सलाह दी है।

अमेरिकी विदेश विभाग द्वारा कल यहां जारी यात्रा परामर्श में महिला नागरिकों को भारत में कहीं भी अकेले नहीं जाने की हिदायत दी गई है । उसने हर अमेरिकी नागरिक को आतंकवाद एवं आंतरिक अशांति की आशंका के मद्देनज़र जम्मू-कश्मीर राज्य में नहीं जाने और दोनों देशों की सेनाओं के बीच संभावित सशस्त्र संघर्ष की आशंका को देखते हुए पाकिस्तान की सीमा के 10 किलोमीटर के दायरे से दूर रहने को कहा है।

अमेरिकी विदेश विभाग की यह चेतावनी द्वितीय स्तर की है जिसे सामान्य परामर्श से अगले स्तर का माना जाता है। तृतीय चरण के परामर्श में यात्रा टालने और चतुर्थ चरण में यात्रा बिलकुल नहीं करने की सलाह दी जाती है। उल्लेखनीय है कि अमेरिकी विदेश विभाग ने यह परामर्श ऐसे समय जारी किया है जब पाकिस्तान सरकार द्वारा अमेरिका के साथ आतंकवाद को लेकर खुफिया सूचनाओं के आदान-प्रदान पर रोक लगाने की खबरें आईं हैं। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :