इस मशहूर फिल्म निर्माता पर लगा 13 महिलाओं के यौन शोषण का आरोप

न्यूयॉर्क| पुनः संशोधित बुधवार, 11 अक्टूबर 2017 (10:17 IST)
न्यूयॉर्क। के मशहूर फिल्म निर्माता पर 13 महिलाओं ने के आरोप लगाए हैं। इनमें से तीन महिलाओं का कहना है कि उनके साथ भी किया गया है। पत्रिका 'द न्यूयार्कर' ने यह जानकारी दी है।

इस बीच विंसटीन की प्रवक्ता शैली होफमिशर ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि जबरन शारीरिक संबंध के इस तरह के आरोप पूरी तरह गलत हैं और सब कुछ महिलाओं की सहमति से ही हुआ था।

पत्रिका ने प्रवक्ता के हवाले से बताया कि विंसटीन इस तरह के गुमनाम आरोंपों के बारे में
कुछ नहीं बोलना चाहते हैं लेकिन जिन महिलाओं ने ये आरोप लगाए हैं तो यह पूरी तरह साफ है कि शारीरिक संबंध उनकी सहमति से ही बनाए गए थे।

इस तरह के आरोपों से आहत उनकी पत्नी जार्जिना छांपान ने प्रतिक्रिया करते हुए कहा कि वह इस घटनाक्रम से बहुत आहत हैं और विंस्टीन के साथ अपने दस वर्षों के संबंधों को समाप्त कर रही हैं। उनका कहना है कि मेरा दिल टूट गया है और मैं उन महिलाओं के लिए काफी दुखी हूं जिन्होंने यह दर्द झेला है और इस तरह के अपराध को कतई माफ नहीं किया जा सकता है। मैंने अपने पति को छोड़ने का फैसला किया है।

इस बीच न्यूयार्क शहर के पुलिस विभाग और मैनहट्टन जिला विधिक कार्यालय ने अलग अलग बयानों में
कहा है कि इनमें से एक महिला की शिकायत पर विंस्टीन के खिलाफ वर्ष 2015 में भी जांच हुई थी।

समाचार पत्र न्यूयार्क टाइम्स ने मंगलवार को अपनी रिपोर्ट में कहा था कि अभिनेत्री गवाइनेथ पाल्ट्रों ने भी आरोप लगाया है कि विंस्टीन ने 20 वर्ष पहले उसका शारीरिक शोषण किया था।
जवां दिलों की धड़कन मशहूर अदाकारा एंजेलिना जोली ने कहा है कि युवावस्था में उनका विंस्टीन के साथ काम करने का अनुभव बहुत ही खराब रहा है और इसी वजह से उसने कभी भी विंस्टीन के साथ काम नहीं करने का फैसला किया था।

पत्रिका ने बताया कि इटली की मशहूर अदाकारा अम्ब्रा बाट्टीलान गुतीरेज ने 2015 में पुलिस में विंस्टीन के खिलाफ शिकायत की थी

समाचार पत्र 'द न्यूयार्क टाइम्स' ने पिछले हफ्ते एक लेख में
कहा था कि विंसटीन ने पिछले तीस वर्षों में अनेक महिलाओं का शारीरिक शोषण किया है।

विंस्टीन की गिनती हॉलीवुड के प्रभावशाली प्रोड्यूसरों में होती है और उसने 'द शेक्यपियर इन लव' और शिकागो जैसी ब्लॉक बस्टर फिल्मों को बनाया तथा ड्रिस्ट्रीब्यूट किया है। इस तरह के आरोपों के बाद उसे' द विंस्टीन कंपनी' के सह अध्यक्ष पद से
हटा दिया गया है।

पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की पत्नी और डेमाक्रेटिक पार्टी की राष्ट्रपति पद की पूर्व प्रत्याशी
हिलेरी क्लिंटन ने इन आरोपों पर प्रतिक्रिया करते हुए कहा है कि ये वाकई अफसोसजनक है और इस तरह की आदत को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। (वार्ता)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :