भारत के 10 सबसे खूबसूरत एवं रोमांटिक हनीमून डेस्टिनेशन जानिए...


* आपने हनीमून की प्लानिंग की या नहीं, तो ऐसे करें हनीमून डेस्टिनेशन का चुनाव  
 
सामाजिक रीति-रिवाज, अस्त-व्यस्त दिनचर्या, शादी की भीड़-भाड़ ऐसे में किसी भी शादीशुदा जोड़े के जीवन में हनीमून बेहद जरूरी और महत्वपूर्ण होता है। दरअसल, यही वो समय होता है जहां पति-पत्नी को एक-दूसरे के बारे में जानने-समझने और एक लंबी थकान के बाद आराम कर अपने-आपको तरोताजा बनाने के लिए समय मिलता है।
 
दरअसल, हनीमून भावी जीवन के लिए सुखद और मीठी यादें बनाने के लिए भी महत्वपूर्ण होता है ताकि इनके सहारे आने-वाली जिम्मेदारियों को खुशी-खुशी आसानी से निभाया जा सके। अगर आपने अपने हनीमून की प्लानिंग नहीं की है या कर रहे हैं तो हनीमून डेस्टिनेशन के चुनाव में हम आपकी मदद किए देते हैं। पेश हैं भारत के कुछ मशहूर हनीमून डेस्टिनेशंस- 
>  
1. गोवा
 
भारत के सबसे फेवरेट हनीमून डेस्टिनेशंस में शुमार गोवा में आपको एक-दूसरे के हाथ थामे कई जोड़े मिल जाएंगे। वैसे भी गोवा की खासियत ही है- बिकिनी, बेब्स और बीचेस। ऐसे में अपने हमसफर की बांहे थामे खूबसूरत बीचेस, शानदार मौसम, काजू की मादक फेनी और बेहतरीन नाइट लाइफ का मजा ही कुछ और है। गोवा के खूबसूरत और शानदार समुद्री तटों की लंबी लिस्ट में कैलेंगुट बीच, अंजुना बीच, बागा बीच, बागाटोर बीच, सिंकेरियन बीच, पालोलेम बीच और मीरामार बीच प्रमुख हैं। 
 
जब चारों ओर पानी ही पानी हो तो ऐसे में वॉटर गेम्स और रिवर क्रूज का मजा न केवल शादी की सारी थकान मिटाकर आपको तरोताजा कर देगा, बल्कि कपल्स के लिए मस्ती के साथ-साथ एक-दूसरे को समझने में मददगार साबित होगा। आप चाहें तो क्रूज पर कैंडल लाइट डिनर और नाच-गाने का भी भरपूर लुत्फ उठा सकते हैं। गोवा की नैसर्गिक सुंदरता के साथ स्वच्छंद और उन्मुक्त जीवन आपके हनीमून में जैसे रोमांस का लजीज तड़का लगा देगा। 
 
 

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine



और भी पढ़ें :