घर को कैंडल्स से ऐसे सजाएं

जब भी घर, कमरा या टेबल सजाने की बात आती है तब कैंडल्स का जिक्र न हो, ऐसा शायद ही हो सकता है। किसी भी जगह को सजाने की बात हो, खूबसूरत कैंडल्स हमेशा से एक अहम भुमिका निभाते आए हैं। खुशबूदार कैंडल्स किसी भी माहौल को रूमानी बना देते हैं व मन को सुकून पहुंचाते हैं।
आइए जानते हैं आप कैंडल्स को किस-किस तरह से इस्तेमाल करके अपने को सजा सकते हैं।

1. ऐसा बिलकुल भी जरूरी नहीं है कि कैंडल्स घर के अंदर ही सजाने के लिए होते हैं, दरअसल इन्हें आप लैंटर्न में रखकर घर के बाहर भी सजा सकते हैं।

2. घर में कोई कोना है तो वहां भी आप लैंटर्न में कैंडल्स रखकर अपने घर को विंटेज लुक दे सकते हैं।
3. रखने पर भी वे बेहद खूबसूरत दिखाई देते हैं। इसे थोड़ा स्टाइलिश लुक देने के लिए आप ग्लास को किसी मोटी रस्सी या मुलायम रिबन से बांध सकते हैं। इन्हें सेंटर टेबल व डाइनिंग टेबल पर रख सकते हैं।
4. ट्रैंस्पैरेंट ग्लास में कैंडल रखें और फिर देखें कमाल। यदि आप कुछ स्टाइलिश मूड में हैं, तो इन्हें आईने के सामने किसी ऊंचे टेबल पर रखें।
5. यदि वीकएंड का कुछ रोमांटिक प्लान हो तो को दिल के आकार या किसी भी पसंदीदा शैप में रूम फ्लोर पर सजाएं या साइड टेबल पर भी सजा सकते हैं और इनके आसपास गुलाब की कुछ पंखुड़ियां बिखेर दें।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :