स्पाइडर-मैन होमकमिंग का स्पाइडर-मैन बहुत अलग है : टॉम हॉलैंड

स्पाइडर-मैन : मार्वल कॉमिक्स के किरदार स्पाइडमैन पर आधारित आने वाली सुपरहीरो की फिल्म है। फिल्म के सहनिर्माता कोलंबिया पिक्चर्स और मार्वल स्टूडियो हैं। यह स्पाइडरमैन फ्रेंचाइज़ी की सेकंड रिबूट है और मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की सोलहवीं फिल्म है। फिल्म के निर्देशक जॉन वाट्स हैं।

टॉम हॉलैंड फिल्म में पीटर पार्कर/ के रूप में नजर आएंगे। फिल्म में 15 साल के लड़के को स्पाइडर (मकड़ी जैसी) क्षमताएं मिल जाती हैं। उसे जेनेटिकली मोडिफाइड मकड़ी काट लेती है।

इस भूमिका को निभाने के लिए हॉलैंड ने टॉबी मैक्गावयर और एंड्रु गारफील्ड से प्रेरणा ली। ये दोनों स्पाइडरमैन फिल्मों के हीरो रह चुके हैं, परंतु हॉलैंड को कुछ नया कर दिखाने का भरोसा है। हॉलेंड कहते हैं, "यह स्पाइडमैन का बहुत ही अलग है, क्योंकि आप ऐसे लड़के को देखने जा रहे हैं जो हर दिन की समस्याओं से जूझ रहा है, साथ ही वह शहर भी बचाना चाहता है।
हॉलैंड ब्रोंक्स हाई स्कूल ऑफ साइंस (ब्रोंक्स स्थित) के छात्र हैं। उन्हें फिल्म की तैयारियों के लिए बहुत ही कम समय मिला। इस दौरान उन्होंने कुछ छात्रों को अपने स्पाइडरमैन बनने के बारे में बताया, तो उन्हें भरोसा नहीं हुआ। हॉलैंड को लगता है यह फिल्म में उनकी मदद करेगा जब फिल्म के अन्य किरदार उनके स्पाइडरमैन होने का संशय नहीं करेंगे।

हॉलेंड को 25 से 45 मिनिट लगते थे स्पाइडरमैन की कॉस्ट्यूम पहनने में। हॉलैंड ने शुरूआती दौर में 'तीन स्पाइडरमैन फिल्मों और तीन सोलो फिल्मों' के लिए करार किया है।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :