सपा ने कानपुर में झोंकी पूरी ताकत

कानपुर| भाषा| पुनः संशोधित शुक्रवार, 25 अप्रैल 2014 (15:09 IST)
FILE
कानपुर। शहर लोकसभा सीट के लिए चुनाव में जब केवल 5 दिन बचे हैं तो ऐसे में समाजवादी पार्टी (सपा) ने अपनी पूरी ताकत अपने प्रत्याशी का समर्थन एवं प्रचार में झोंक दी है।

समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव शनिवार को यानी 26 अप्रैल को शहर में चुनावी रैली को संबोधित करने आ रहे हैं जबकि उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 27 अप्रैल को शहर में अपने प्रत्याशी के पक्ष में चुनावी जनसभा करेंगे।

इसके अतिरिक्त पार्टी रोजाना नुक्कड़ सभाओं और रोड शो का आयोजन कर रही है जिनमें पार्टी के मंत्री और नेता भाग ले रहे हैं।
शहर में व्यापारियों के नेता अग्रवाल ने शुक्रवार को बताया कि सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव शनिवार दोपहर शहर में एक बड़ी रैली को संबोधित करेंगे जबकि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव परसों शहर के परेड मैदान में रैली करेंगे। इसके अलावा सरकार के अन्य कई मंत्री भी शहर में सपा के पक्ष में प्रचार करने आए हैं।

मशहूर टीवी कलाकार श्वेता तिवारी ने गुरुवार को शाम शहर में रोड शो किया और सपा के समर्थन में वोट मांगे।
उन्होंने कहा कि 28 अप्रैल की शाम तक कई मंत्री और नेता शहर में सपा के पक्ष में प्रचार करने के लिए नुक्कड़ सभाओं और जनसंपर्क अभियान का आयोजन करेंगे।

अग्रवाल ने कहा कि राज्य में सपा के पिछले 2 वर्ष के कार्यकाल में करोड़ों रुपए खर्च करके शहर में सड़कें एवं पुल बनवाए गए। राज्य में सपा की सरकार अभी अगले 3 साल और रहेगी तथा अगर कानपुर की जनता ने मुझे सांसद बना दिया तो मैं आने वाले 3 साल में शहर की कायापलट कर दूंगा।
अग्रवाल ने कहा कि उन्होंने व्यापारियों के लिए व्यापार कर में कई सुविधाएं दिलवाईं ताकि उनका काम आसान हो सके और उन्हें व्यापार करने एवं अपना माल बाहर भेजने एवं मंगाने में आसानी हो सकें।

अग्रवाल ने दावा किया कि में उनका मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी मुरली मनोहर जोशी से है जबकि कांग्रेस के प्रत्याशी श्रीप्रकाश जायसवाल और बसपा उम्मीदवार सलीम तीसरे और चौथे नंबर के लिए है।
उन्होंने यह भी दावा कि शहर का व्यापारी वर्ग तो उनके साथ है ही, साथ ही मुस्लिम समुदाय के लोग भी मुलायम सिंह को प्रधानमंत्री पद पर बैठा देखने के लिए सपा को ही वोट देंगे।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा पिछड़ा वर्ग और हिन्दू समुदाय के अन्य वर्ग भी सपा के साथ हैं, क्योंकि राज्य की सपा सरकार ने पिछले 2 साल में समाज के हर वर्ग का भला किया है। कानपुर शहर में 30 अप्रैल को चुनाव होगा। (भाषा)


और भी पढ़ें :