वाराणसी में नेता कद्दावर, जेब हल्की

वाराणसी| भाषा| पुनः संशोधित गुरुवार, 1 मई 2014 (14:29 IST)
FILE
वाराणसी। लोकसभा चुनावों में सबसे महत्वपूर्ण सीट बनकर उभरी शिव की इस नगरी में भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी, 'आप' के और कांग्रेस के समेत कई कद्दावर नेता चुनाव मैदान में हैं लेकिन यहां से ताल ठोक रहे अधिकतर प्रत्याशी संपत्ति के मामले में हल्की जेब रखते हैं।

संपत्ति के मामले में एक निर्दलीय प्रत्याशी सबसे धनी निकले हैं। इस सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी प्रभात कुमार ने अपने हलफनामे में अपनी संपत्ति 3.35 करोड़ रुपए बताई है, जो बाकी सभी चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों से अधिक है।

हालांकि प्रभात कुमार की संपत्ति देशभर में 2014 के लड़ रहे सभी प्रत्याशियों की संपत्ति के औसत यानी 5 करोड़ रुपए से कम है। कर्नाटक, पंजाब, बिहार और उत्तरप्रदेश में कई उम्मीदवारों की संपत्ति प्रभात कुमार के मुकाबले करोड़ों रुपए अधिक है लेकिन बनारस में तो वे सभी के लिए कौतूहल का विषय बने हैं।
बनारस से कुल 79 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया था जिसमें से नामांकन वापसी और पर्चे रद्द होने के बाद कुल 42 प्रत्याशी मैदान में हैं। इनमें से जहां 10 करोड़पति, 24 लखपति हैं, वहीं कुछ के पास संपत्ति के नाम पर मात्र कुछ हजार रुपए ही हैं। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :