दंगों के मास्टर हैं मोदी और अमित शाह...

- जेल मंत्री राजेन्द्र चौधरी से वेबदुनिया की बातचीत

WD|
WD
लखनऊ। उत्तरप्रदेश के जेल मंत्री और समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी नरेन्द्र मोदी का नाम आते ही आगबबूला हो जाते हैं। मोदी के विकास मॉडल को भी वे भ्रमित करने वाला बताते हैं। वे कहते हैं कि मोदी और दंगों के मास्टर हैं और शाह यूपी आए ही दंगा करवाने के लिए हैं।

वेबदुनिया के संपादक जयदीप कर्णिक से बातचीत करते हुए चौधरी ने कहा कि ये लोग गुजरात के विकास की बात कर रहे हैं, लेकिन हकीकत में ये देश को भ्रमित कर रहे हैं। मोदी पर निशाना साधते हुए चौधरी कहते हैं कि गुजरात के मुख्‍यमंत्री जिस तरह की भाषा का प्रयोग कर रहे हैं, क्या कोई प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार इस तरह की भाषा का प्रयोग कर सकता है?

जब चौधरी से पूछा गया कि गुजरात में 2002 के बाद कोई दंगा नहीं हुआ, तल्ख लहजे में उन्होंने कहा कि वहां हजारों मुस्लिमों का कत्लेआम किया गया और इसके लिए अमित शाह सीधे तौर पर जिम्मेदार थे और आज ये विकास की बातें करते हैं। प्रतिप्रश्न करते हैं, कौनसा विकास किया है इन्होंने?

सपा सरकार के कार्यकाल में सबसे ज्यादा दंगे होने की बात पर कुछ उखड़ जाते हैं, लेकिन फिर कहते हैं सपा सरकार के कार्यकाल में दंगे नहीं हुए। सबसे ज्‍यादा दंगे तो कांग्रेस के शासनकाल में हुए हैं। इसके बाद भाजपा का नाम आता है। कांग्रेस और भाजपा ने मिलकर ही बाबरी मस्‍जिद का विध्‍वंस किया था। सपा धर्मनिरपेक्ष पार्टी और मुलायम से बड़ा धर्मनिरपेक्ष नेता पूरे देश में नहीं है।
सपा उम्मीदवार कैलाश चौरसिया को कमजोर उम्मीदवार बताने के प्रश्न पर चौधरी कहते हैं कि चौरसिया जमीन से जुड़े व्यक्ति हैं और सपा को वोट देने वाले लोग भी हैं, लेकिन लोग भ्रम पाले हुए हैं। महिलाओं पर मुलायमसिं यादव की टिप्पणी का भी वे बचाव करते हैं।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :