कांग्रेस ने खेला मुस्लिम आरक्षण का दांव

नई दिल्ली| WD| पुनः संशोधित शुक्रवार, 25 अप्रैल 2014 (12:51 IST)
FILE
नई दिल्ली। ने में मोदी लहर को देखते हुए एक बार फिर मुस्लिमों को आरक्षण का लालीपॉप दिया है। इसके तहत पिछड़े मुसलमानों को पिछड़ा वर्ग में और दलित मुसलमानों को अनुसूचित जाति कोटे में रिजर्वेशन दिया जाएगा।

अंग्रेजी अखबार 'द टाइम्स ऑफ इंडिया' के मुताबिक कांग्रेस ने एक अतिरिक्त घोषणा पत्र तैयार किया है, जिसमें यह वादे हैं। अल्पसंख्यकों के सशक्तिकरण के लिए जारी इस नए घोषणापत्र में कहा गया है कि वह पिछड़े मुसलमानों के लिए 4.5 प्रतिशत कोटा रखेगी। यह पिछड़ी जातियों के लिए बनाए गए कोटे में से ही होगा।

26 मार्च को कांग्रेस ने जो घोषणा पत्र जारी किया था, उसमें पिछड़े मुसलमानों के लिए आरक्षण की बात कही गई थी, लेकिन नए दस्तावेज में साफ तौर पर 4.5 प्रतिशत कोटे की बात कही गई है।
अब कांग्रेस ने अल्पसंख्यकों को खुश करने के लिए फिर से यह दांव खेला है। वह पिछड़ों के अलावा अब दलित मुसलमानों के लिए भी कोटे की बात कर रही है। वह उन्हें दलित वर्ग के तहत आरक्षण देना चाहती है।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :