FIFA WC 2018 : विश्व कप में स्टाइल और स्वैग से भरे हेयरस्टाइल

Last Updated: मंगलवार, 10 जुलाई 2018 (00:53 IST)
मॉस्को। रूस में फीफा विश्व कप अब अपने आखिरी दौर में पहुंच चुका है। टूर्नामेंट में 2 सेमीफाइनल और फाइनल रह गए हैं और 15 जुलाई को चैंपियन का फैसला हो जाएगा।

विश्व कप इस बार अपने सनसनीखेज परिणामों के लिए हमेशा याद रखा जाएगा। टूर्नामेंट में कई शानदार गोल, पेनल्टी, वीडियो रेफरल सिस्टम, खिलाड़ियों को गिराने के अंदाज, नेमार के नाटक के साथ-साथ खिलाड़ियों के हैरतअंगेज हेयरस्टाइल भी खासे मशहूर हुए। फुटबॉलर वैसे भी अपने स्टाइल के लिए जाने जाते हैं और यह विश्व कप भी इस मामले में अपवाद नहीं है। विश्व कप में कुछ खिलाड़ियों के अनूठे हेयरस्टाइल की बानगी इस प्रकार है-

वैलन बहरामी- स्विट्जरलैंड के 22 साल के वैलन बहरामी को सर्बिया के खिलाफ अपनी टीम के मैच के दौरान 'डाइड अंडरकट हेयर स्टाइल' में देखा गया जिसमें वे बेहद स्टाइलिश लगे।

टोनी क्रूस- विश्व कप के पहले दौर में बाहर हो गई नंबर 1 टीम और गत चैंपियन जर्मनी के मिडफील्डर टोनी क्रूस केस्लिक्ड-बैक-विथ-हाईलाइट्स कट भी चौंकाने वाला था और इसे विश्व कप के लोकप्रिय हेयरस्टाइल में से एक माना गया।
एक्सेल विट्सेल- बेल्जियम के इस खिलाड़ी का सिंपल ओल्ड स्कूल एफ्रो स्टाइल भी खासा लोकप्रिय रहा।

माइल जेडिनक- ऑस्ट्रेलिया के माइल का साल्ट एंड पेपर हेयर और बीयर्ड स्टाइल 'यंगहुड' से भरा हुआ था।

डेविड द जिया- स्पेन के गोलकीपर डेविड जिया मिनी बन स्टाइल रखते हैं और मैदान में उनके को सबसे बेहतरीन स्टाइल में से एक माना गया है।
केंडल वॉटसन- कोस्टारिका के डिफेंडर वॉटसन का ब्लीच्ड टिप्स आकर्षक नहीं माना गया और विशेषज्ञों की राय है कि युवाओं को ऐसे स्टाइल से दूर रहना चाहिए।

सादियो माने- सेनेगल के सादियो के बालों पर ब्लीच्ड स्ट्रिप है लेकिन यह कतई आकर्षक नहीं है। माने के सिर पर बहुत कम बाल हैं और इस स्ट्रिप से हेयर स्टाइल का मानो कोई वास्ता नहीं है।

एरॉन गुन्नारसन- आइसलैंड के मिडफील्डर और कप्तान गुन्नारसन ने अपने सिर को गंजा रखा है लेकिन साथ ही लंबी दाढ़ी ने उन्हें अलग स्टाइल दे दिया है।
रोमन टोरेस- पनामा के खिलाड़ी टोरेस का ड्रेडलॉक्स लुक्स सभी के लिए रखना बहुत मुश्किल है। लेकिन यह एक लोकप्रिय स्टाइल है।

दोमागोज विडा- क्रोएशिया के डिफेंडर विडा का लंबे स्लीक बालों का 'चाइना किंग डाइनैस्टी स्टाइल' काफी अनूठा रहा। (वार्ता)


और भी पढ़ें :