इन दिनों फ्लोरल, पर्ल और पेपर जूलरी का है ट्रेंड


जूलरी की बात करें तो सबसे पहले मन में सोने-चांदी के गहने आते हैं, ये हमेशा से ही महिलाओं की पहली पसंद रहे हैं। वैसे जूलरी का मतलब सिर्फ सोना या चांदी नहीं है, इसके अलावा भी कई सामग्री से गहनों को तैयार किया जा रहा है। इन दिनों लड़कियों व महिलाओं को लेटेस्ट ट्रेंड के अनुसार फ्लॉवर, पर्ल और पेपर जूलरी खूब जंच रही हैं।

इन जूलरी को आप किसी भी अवसर पर बिना किसी चोरी होने के डर के पहन सकती हैं, साथ ही ये बजट फ्रेंडली भी होती हैं। आइए, जानते हैं इनके बारे में :

1. फ्लोरल जूलरी :
इस तरह की जूलरी में ईयरिंग्स, रिंग्स, नेकलेस, रानी हार, कमरबंद, बाजूबंद, मांगटीका से लेकर हाथफूल आदि सभी ताजा फूलों के बने होते हैं। 4-5 घंटे तक इनकी ताजगी बनी रहती है। ये पूरी तरह से लाइट वेट होती हैं, इसलिए ये पहनने में बेहद आरामदायक होती हैं। इन दिनों दुल्हन अपनी मेहंदी और हल्दी जैसी रस्‍मों में फ्लोरल जूलरी पहना ही पसंद कर रही हैं।

2. पर्ल जूलरी :
पर्ल यानी कि मोती, इस तरह की जूलरी में सभी पर्ल और स्टोन्स को चुनकर खूबसूरती से बनाए जाते हैं। ये पहनने पर आपको रॉयल लुक देते हैं। इस तरह की जूलरी हर छोटे से लेकर बड़े अवसर के लिए फिट बैठती हैं।

3. पेपर जूलरी :
कई महिलाओं को मेटल के आभूषण से एलर्जी जल्दी हो जाती है, उनके लिए पेपर जूलरी अच्छा विकल्प है। इनकी कीमत भी काफी कम होती है, ऐसे में आप इन्हें अपनी ड्रेस के अनुसार अलग-अलग कलर सिलेक्ट कर खरीद सकती हैं।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :