समाचार | टीवी टाइम | आलेख
मुख पृष्ठ » मनोरंजन » टीवी » समाचार » मधुबाला - एक इश्क, एक जुनून
कलर्स पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक मधुबाला की शूटिंग हैदराबाद स्थित रामोजी राव फिल्मसिटी में की जा रही है और इसे एक फिल्म की तरह बनाया जा रहा है। आमतौर पर टीवी धारावाहिक तकनीक के मामले में कमजोर रहते हैं, लेकिन मधुबाला के प्रोडक्शन में क्वालिटी का विशेष तौर पर ध्यान रखा जा रहा है ताकि यह फिल्म की तरह भव्य लगे।
PR
PR

मधुबाला नाम सुनते ही हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री मधुबाला की तस्वीर आंखों में तैर जाती है और संयोग की बात यह है कि इस धारावाहिक की मुख्य अभिनेत्री जिसका नाम मधुबाला है, ग्लैमर वर्ल्ड का हिस्सा है। इसको लेकर चर्चाएं हुई थीं कि यह फिल्म अभिनेत्री मधुबाला के जीवन पर आधारित है, लेकिन धारावाहिक से जुड़े लोग इससे इंकार करते हैं। उनके मुताबिक मधुबाला भारतीय सिनेमा के सौ वर्ष पूरे होने पर एक ट्रिब्यूट है और शो के कुछ किरदारों तथा फिल्म स्टार्स के बीच समानता हो सकती है।

धारावाहिक की कहानी 1991 से शुरू होती है। गर्भवती पद्मिनी अपने क्रूर और सनकी पति से परेशान होकर अपनी तीन वर्षीय सौतेली बेटी के साथ घर छोड़कर एक ट्रेन में चढ़ जाती है और सपनों की नगरी मुंबई पहुंच जाती है। नियति उसे फिल्म उद्योग का हिस्सा बना देती है। जूनियर कलाकार के रूप में वह काम करती है और एक दिन फिल्म के सेट पर ही एक बच्ची को जन्म देती है। दिखने में सुंदर बच्ची का नाम सभी के कहने पर वह मधुबाला रख देती है।

मधुबाला बड़ी होती है, लेकिन फिल्मों में उसकी कोई रूचि नहीं है। जबकि उसकी बड़ी बहन तृष्णा फिल्मी दुनिया में अपनी पहचान बनाना चाहती है। सुंदर मधुबाला के साथ घटनाएं कुछ ऐसी घटती है कि उसका जीवन करवट लेता है और वह इस ग्लैमर उद्योग का हिस्सा बन जाती है। इस धारावाहिक के जरिये न केवल फिल्म इंडस्ट्री को नजदीक से जानने का मौका मिलेगा बल्कि एक लड़की के संघर्ष की गाथा भी देखने को मिलेगी।

किसी भी धारावाहिक की जान होते हैं उसमें काम करने वाले कलाकार। यदि कलाकार सशक्त हों तो धारावाहिक जल्दी ही दर्शकों के बीच लोकप्रिय होता है। मधुबाला में भी दमदार कलाकार अपना जलवा बिखरेंगे, जिनमें शगुफ्ता अली, सुष्मिता मुखर्जी, राज जुत्शी, पल्लवी पुरोहित प्रमुख हैं। मधुबाला का रोल दृष्टि धामी निभा रही हैं और वे इस महंगे बजट के धारावाहिक से जुड़कर बेहद खुश हैं।
संबंधित जानकारी
Feedback Print