कोहली ने कहा, रहाणे हमें अतिरिक्त गेंदबाज खिलाने का मौका देता है

पुनः संशोधित सोमवार, 26 जून 2017 (14:17 IST)
पोर्ट ऑफ स्पेन। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शतकवीर अजिंक्य रहाणे की तारीफ करते हुए कहा कि टीम में उनकी मौजूदगी संतुलन लाती है और उन्हें अतिरिक्त गेंदबाज को खिलाने का मौका मिलता है जो 2019 विश्व कप के दौरान महत्वपूर्ण होगा।
रहाणे ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वर्षा से प्रभावित दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 104 गेंद में 10 चौकों और दो छक्कों की मदद से 103 रन की पारी खेली।

कोहली ने भारत की 105 रन की जीत के बाद कहा, अजिंक्य रहाणे पिछले कुछ समय से एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय ढांचे का हिस्सा है और हम सभी को लगता है कि शीर्ष क्रम में उसमें बेहतरीन क्षमता है। वह हमेशा तीसरे सलामी बल्लेबाज के रूप में मौजूद रहता है। उन्होंने कहा, 'इस श्रृंखला में दोनों मैचों में उसने शानदार बल्लेबाजी की है। उसने आज अपनी पारी को काफी अच्छी गति दी। वह स्थापित टेस्ट बल्लेबाज है। वह छोटे प्रारूप में छाप छोड़ना चाहता है।

उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि उसने अपने उपर काफी कम दबाव लेना शुरू कर दिया है और अपने खेल का अधिक लुत्फ उठा रहा है। वह यहां से उपर ही जाएगा और इस प्रारूप में सुधार करेगा। कोहली ने कहा कि रहाणे जो भूमिका निभाता है उससे टीम में संतुलन बनता है।

उन्होंने कहा, 'वह मध्यक्रम में भी खेल सकता है। वह बड़े टूर्नामेंट में आपको अतिरिक्त गेंदबाज से खेलने का मौका दे सकता है जैसे कि 2019 विश्व कप। ऐसे काफी कम लोग हैं जो टीम के लिए दोहरी भूमिका निभा सकते हैं। वह पारी की शुरुआत कर सकता है और मध्यक्रम में भी खेल सकता है। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine



और भी पढ़ें :