चुनाव से पहले अजित जोगी की बड़ी सियासी चाल, लिखा प्रधानमंत्री मोदी को पत्र

विशेष प्रतिनिधि| Last Updated: सोमवार, 10 सितम्बर 2018 (09:13 IST)
रायपुर। छत्तीसगढ़ में चुनाव से पहले पूर्व मुख्यमंत्री और जोगी के अध्यक्ष अजीत जोगी ने बड़ा सियासी दांव खेला है। इस बार पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ने जा रही जोगी कांग्रेस के सुप्रीमो अजित जोगी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर को भारत रत्न देने की मांग की है।

अजीत जोगी ने पत्र में देश के बहुजन समाज के महानायक कांशीराम को देश के सबसे बड़े सम्मान और पुरस्कार भारत रत्न से अलंकृत करने और उनकी कर्मभूमि जांजगीर जिले को कांशीराम के नाम से करने की मांग की है। जोगी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यह पत्र ऐसे समय लिखा है जब प्रधानमंत्री का 22 सितंबर को अटल विकास यात्रा में जांजगीर आने का कार्यक्रम पहले से तय है।
जोगी ने अपने पत्र में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का जिक्र भी किया है। ऐसे में जोगी ने पत्र लिखकर बड़ा सियासी दांव खेला है। जोगी ने ये दांव उस वक्त खेला है जब राज्य में चुनाव से पहले गठबंधन की अटकलें तेज हो गई हैं। कभी ये अटकलें जोर पकड़ लेती हैं कि राज्य में मायावती की बहुजन समाज पार्टी जोगी कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी तो कभी बसपा के कांग्रेस के साथ गठबंधन की खबरें आती हैं। ऐसे में जोगी ने कांशीराम को भारत रत्न देने की मांग कर दलित वोट बैंक को साधने की बड़ी सियासी चाल चली है।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :