ऐसे खराब होती है सनडे की छुट्टी

सन-डे यानी छुट्टी का दिन। मौज-मस्ती का दिन। आराम करने और टीवी देखने का दिन। इस दिन दुनिया में कोई भी इंसान काम करना पसंद नहीं करता। हर किसी को पूरे हफ्ते इस दिन का इंतजार रहता है। लेकिन क्या हो जब का यही दिन, सोमवार से भी ज्यादा खराब बन जाए? आपकी कुछ आदतें इस बेहतरीन दिन को दुखदायी बना सकती हैं। आइए जानते हैं कि आपका यह मजेदार दिन कैसे खराब हो सकता है। ये आदतें जानकर आप अपने बेहतर दिन को वर्स्ट डे में तब्दील होने से बचा सकते हैं:-> >
1. सुबह जल्दी नींद खुल जाना : अक्सर ऐसा होता है कि रविवार के दिन सुबह जल्दी नींद खुल जाती है। भले ही आप रात को जल्दी सो गए हों उसके बाद भी। आप शनिवार की रात रविवार को देर तक सोने का सोचकर सोए थे लेकिन हो उलटा जाता है। हफ्ते के पूरे दिन भले ही आपकी नींद जल्दी ना खुलती हो, मगर बिना अलार्म के सन-डे को ना चाहते हुए भी यह गजब हो ही जाता है। रविवार को जल्दी नींद खुल जाने से पूरे दिन थका- थका सा बीतता है जिसमें कुछ काम करने की इच्छा नहीं हो पाती। और लीजिए लग गई आपके सन-डे की वाट!
2. सैटर्डे नाइट का हैंगओवर : आमतौर पर 'सैटर्डे नाइट' का मतलब 'पार्टी नाइट' होता है। आप अपने दोस्तों के साथ हैं और पार्टी में थोड़ी ज्यादा हो जाती है। आप जानते हुए भी अपने खास दोस्तों को मना नहीं कर पाते और अगले दिन सनडे को पता चलता है इसका असर। सैटर्डे नाइट को पी गई ड्रिंक्स का हैंगओवर सनडे सुबह होता है जो आपको परेशान कर देता है और बस, हो गया आपका सनडे खराब।

आगे जानिए कैसे आप खुद आपने हाथों से सनडे खराब करते हैं...

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :