जग्गा जासूस... फिल्म देखने के पहले पढ़िए कहानी

बैनर : वाल्ट डिज़्नी पिक्चर्स, पिक्चर शुरू प्रोडक्शन्स 
निर्माता : सिद्धार्थ रॉय कपूर, रणबीर कपूर, अनुराग बसु
निर्देशक : अनुराग बसु
संगीत : प्रीतम
कलाकार : रणबीर कपूर, कैटरीना कैफ, अदा शर्मा, सयानी गुप्ता, सौरभ शुक्ला, साश्वत चटर्जी रिलीज डेट : 14 जुलाई 2017 
>  
बर्फी फिल्म की कामयाबी के बाद और अनुराग बसु ने पार्टनरशिप में फिल्म 'जग्गा जासूस' शुरू की। उनका इरादा इस फिल्म को जल्दी से बनाकर रिलीज करने का था। 2014 में शूटिंग भी शुरू कर दी। आरंभिक शेड्यूल के बाद अनुराग बसु को लगा कि इस हिस्से को फिर से फिल्माया जाना चाहिए। उसी समय रणबीर कपूर 'बॉम्बे वेलवेट' नामक फिल्म की शूटिंग भी कर रहे थे। इस फिल्म से फुर्सत मिलने के बाद वे 'जग्गा जासूस' की शूटिंग करते थे। 
 
एक बार शेड्यूल गड़बड़ाया तो इस फिल्म को बनने में देर होती चली गई। बाद में रणबीर और कैटरीना में भी ब्रेकअप हो गया और इसका असर भी फिल्म पर पड़ा। लगभग तीन वर्ष बाद यह फिल्म अब जाकर रिलीज होने जा रही है। 
 
बालक जग्गा (रणबीर कपूर) एक छोटे से शांत शहर में अपने पिता बागची (सास्वत चटर्जी) के साथ रहता है। एक दिन जग्गा के पिता उसे बोर्डिंग स्कूल में दाखिल करा देते हैं और अचानक गायब हो जाते हैं। जग्गा का अपने पिता से सिर्फ इतना वास्ता है कि उसके हर जन्मदिन पर उसके पिता एक वीएचएस टेप भेजते हैं। जग्गा बड़ा होता है और उसे जासूसी का शौक है। उसकी मुलाकात श्रुति (कैटरीना कैफ) नामक पत्रकार से होती है जो एक अंतरराष्ट्रीय केस पर काम कर रही है। जग्गा को जब अपने जन्मदिन पर पिता द्वारा भेजा गया टेप मिलता है तो वह और श्रुति 'बागची' को ढूंढने के मिशन पर निकलते हैं। यह काफी रोमांचक और जोखिम भरी यात्रा है और जग्गा दुनिया भर में घूमता है। 

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :