महाभारत पर फिल्म बनाएंगी सोनम कपूर


अभिनेत्री को किताबें पढ़ने का शौक है और इसी शौक को वे बड़े परदे पर लाने के लिए उत्सुक रहती हैं। जी नहीं, उनके पढ़ने के शौक को नहीं बल्कि उन किताबों की कहानी को वे बड़े परदे पर के द्वारा दर्शाने की इच्छा रखती हैं। हाल ही में उन्होंने 'द आर्यवर्त क्रॉनिकल्स' किताब के राईट्स ले लिए है। यह कृष्णा उदयाशंकर की लिखी एक सीरीज है जो कि तीन किताबों गोविंद, कौरव और कुरुक्षेत्र पर आधारित महाकाव्य है। सोनम कपूर यह फिल्म अपने के बैनर तले बनाएंगी। 
 
सोनम ने 'महाभारत' की इस कहानी को अच्छी तरह पढ़कर लगा कि इस पर आज के जमाने को ध्यान में रखकर फिल्म का निर्माण किया जा सकता है। सोनम इस किताब पर एक नहीं बल्कि तीन फिल्में बनाना चाहती हैं। उन्हें लगता है कि 'द आर्यवर्त क्रॉनिकल्स' की कहानी को किसी एक फिल्म में समेट लेना ठीक नहीं होगा। फिल्म की कहानी को अच्छी तरह दिखाने के लिए इसे तीन भाग में बनाना चाहिए। शायद सोनम को बाहुबली की सफलता ने प्रेरित किया है। सोनम ने इसकी स्क्रिप्ट और स्क्रीनप्ले पर काम भी करना शुरू कर दिया है। 
 
किताब की लेखिका कृष्णा उदयशंकर कहती हैं कि जब मुझे सोनम ने आर्यवर्त क्रॉनिकल्स पढ़ने के बाद सम्पर्क किया तो मैं बेहद खुश हो गईं। इस सीरीज़ के राइट्स अब सोनम के पास हैं। और मुझे खुशी है कि यह राइट्स ऐसे व्यक्ति के पास हैं, जिसकी सोच बहुत अच्छी है। सोनम का कहानियों और अपने किरदारों को लेकर जुनून और उसका विनम्र स्वभाव मुझे पसंद है। उसके साथ काम करने के लिए मैं काफी उत्साहित हूं।
 
सोनम कपूर 'महाभारत' की इस कहानी पर फिल्म तो बना रही हैं लेकिन सवाल यह था कि क्या वे इस बड़ी फिल्म में काम भी करेंगी? यह मौका आखिर सोनम कैसे छोड़ सकती हैं। तो खबर यह है कि वे इसमें द्रौपदी का किरदार निभाना चाहती हैं। अब आगे क्या होता है यह देखना होगा।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :