शिवाजी पर फिल्म बनाकर अगले साल रिलीज करेंगे रितेश देशमुख

बॉलीवुड अभिनेता आखिरी बार 'बैंक चोर' में नज़र आए थे। उनकी पिछली कुछ फिल्में फ्लॉप रही हैं। लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि रितेश एक्टिंग के अलावा मराठी फिल्म निर्माता के रूप में बहुत अच्छा काम कर रहे हैं।

2013 में उन्होंने फिल्म 'बालक-पालक' से निर्माता के तौर पर शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने 'येलो', 'लई भारी' जैसी फिल्में बनाई। इस साल रितेश नें 'फास्टर फेने' फिल्म बनाई जो कि अक्टोबर में ही रिलीज़ हुई। यह 70 के दशक में उभरा एक ही नाम के एक लोकप्रिय चरित्र पर आधारित है और उसने बहुत सारे प्रशंसा अर्जित की है।

अब रितेश देशमुख अपनी अगली मराठी फिल्म की तैयारी कर रहे हैं, जिसमें वे छत्रपति शिवाजी महाराज की भूमिका में नज़र आएंगे। फिल्म को रवि जाधव निर्देशित करेंगे। रितेश ने बताया कि उनका पहला ड्रॉफ्ट पूरा हो चुका है और थोड़ा काम बाकी है। फिल्म अगले साल तक रिलीज़ हो सकती है। रितेश ने फिल्म में स्क्रिप्ट पर भी काम किया, उन्होंने शिवाजी पर कई किताबें पढ़ी है। रितेश ने इस बड़ी फिल्म के बारे में बताया कि यह फिल्म हिंदी में भी बन सकती है।

रितेश की पत्नी और अभिनेत्री भी उनके प्रोडक्शन हाउस में शामिल हैं। रितेश का कहना है कि दोनों एक बढ़िया टीम बनाने के लिए तैयार हैं। रितेश स्क्रिप्ट चुनते हैं और जेनेलिया इसके आगे का काम करती हैं। रितेश से जब पुछा गया कि कब ये दोनों एक फिल्म में सतह नज़र आएंगे तो रितेश ने जवाब दिया कि वह एक मराठी फिल्म करना पसंद करेंगे, लेकिन तभी जब अच्छी स्क्रिप्ट सामने आएगी।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :