लोग देखकर हंसे नहीं, ऐसा होना चाहिए एक्शन, रेस 3 के धमाकेदार एक्शन के बारे में सलमान

एक बार फिर बड़े परदे पर अपना स्वैग दिखाने के लिए तैयार हैं। वे शर्टलेस भी होंगे, फाइट भी करेंगे, भी होगा और रोमांस भी। फिल्म 'रेस 3' का एक अलग ही मज़ा होगा। रेस फ्रैंचाईज़ी की इस तीसरी कड़ी में एक्शन भी हाई-ऑक्टेन होने वाला है।

निर्देशक रेमो डिसुज़ा की फिल्म 'रेस 3' का क्रेज़ बहुत है। हर फिल्म में धमाकेदार एक्शन देने वाले सलमान खान ने 'रेस 3' के हाई-ऑक्टेन एक्शन और स्टंट्स के बारे में बात कर रहे हैं। सलमान का कहना है कि एक्शन करना वाकई ट्रिकी है। हमें इसके ध्यान रखना पड़ता है कि एक्शन असली दिखे हंसने लायक नहीं।



सलमान ने एक्शन के बारे में बात करते हुए आगे कहा कि एक्शन के लिए शारीरिक रूप से भी बहुत मेहनत लगती है। अगर आप इसका ध्यान नहीं रखते हैं तो एक्शन रियल नहीं दिखता है और लोग आप पर हंसते हैं। एक्शन सीन के लिए स्पेशल इफेक्ट्स का उपयोग करना आसान है लेकिन फिल्म में सभी कुछ हम रियल दिखाना चाहते थे।

एक्शन कॉरियोग्राफर टॉम स्ट्रूटर्स ने टाइगर जिंदा है और जैसी फिल्मों के लिए एक्शन कॉरियोग्राफी की है। इसके अलावा उन्होंने क्रिस्टोफर नोलन की फिल्मों और बैटमैन सीरीज़ के भी एक्शन डायरेक्ट किए हैं। सलमान ने बताया कि जब फिल्म की शूटिंग चल रही थी तब कॉरियोग्राफर का कहना था कि हमने इतने सारे ब्लॉकबस्टर के लिए शूट किया है लेकिन हमने कभी ऐसा नहीं देखा कि इतनी सारी कारों को डिस्ट्रॉय किया जा रहा है। फिल्म में हमने जो एक्शन किए हैं वो सभी स्पेशल इफेक्ट्स नहीं हैं। यह सभी कारें असली हैं।

फिल्म में सिर्फ एक्टर्स ही नहीं एक्ट्रेसेस भी धमाकेदार एक्शन करती नज़र आएंगी। जैकलीन फर्नांडीज और डेज़ी शाह के एक्शन सीन के बारे में बात करते हुए सलमान ने बताया कि उन्होंने जो किक्स दिए हैं वे खतरनाक हैं। इसके लिए उन्होंने काफी ट्रेनिंग भी ली है। उन्हें देखकर लगता है कि कोई दो मर्द लड़ाई कर रहे हों। वे शानदार हैं और इसमें सब कुछ है।
अब जब एक्ट्रेसेस के एक्शन की इतनी बातें हो रही है तो सलमान के सामने यह सवाल भी आया कि क्या वे महिला केंद्रित एक्शन फिल्में बनाना चाहेंगे। तो सलमान का जवाब था कि इसके लिए सही बजट होना चाहिए। यह स्क्रिप्ट और कास्टिंग पर निर्भर करेगा। यदि कोई एक्शन कर रहा है और यदि आप सही बजट में फिल्म बनाएं तो कामयाब हो सकते हैं। इसका कैल्कुलेशन सही होना चाहिए।

रेस 3 में सलमान डिस्ट्रिब्युटर भी हैं। प्लानिंग तो ये है कि फिल्म की रिलीज़ चीन में भी हो। वहां का मार्केट बॉलीवुड फिल्मों के लिए शानदार है और लोग सलमान को भी बहुत पसंद करते हैं। रेस 3 भारत में 15 जून को रिलीज़ होने वाली है।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :