Widgets Magazine

पाकिस्तान में बैन हुई अनुष्का की 'परी', कहा मुस्लिमों की गलत छवि बताई

हाल ही में अनुष्का शर्मा की फिल्म 'परी' रिलीज़ हुई है। फ़िल्म हॉरर है और अनुष्का ने बेहतरीन एक्टिंग की है। लेकिन पाकिस्तान में इसे बैन कर दिया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड ने यह कहकर फ़िल्म बैन कर दी कि यह फिल्म गैर-इस्लामी और मुस्लिम विरोधी भावनाओं को भड़काने वाली है। फिल्म में काला जादू भी दिखाया गया है। काला जादू अंधविश्वास को बढ़ावा देता है।

इसके अलावा ने इस फिल्म के कुछ दृश्यों पर आपत्ति जताई है और इसे मुस्लिम विरोधी भावनाओं को भड़काने वाला बताया है।

पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड के अनुसार इस फिल्म में मुस्लिमों की छवि को गलत तरीके से बताया है। फ़िल्म में हिंदू मंत्रों के साथ कुरान की आयतों को भी मिलाया गया है। इसलिए फिल्म को पाकिस्तान में बैन किया गया है।

फिल्म की टिकट भी बिक गई थीं लेकिन अब इसे बैन करने के बाद थिएटर वालों का कहना है कि पैसे वापस नहीं किए जाएंगे। उन्होंने बकायदा सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी कि फिल्म के बिके हुए टिकट के पैसे वापस रीफंड नहीं होंगे।

इसके पहले बॉलीवुड की अय्यारी, पैडमैन और टाइगर जिंदा है जैसी फिल्में भी पाकिस्तान में बैन कर दी गईं। परी फिल्म अनुष्का शर्मा द्वारा अभिनीत फिल्म है।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :