हैदराबाद में होगा तीसरा इं‍डिवुड फिल्म कॉर्निवल

पुनः संशोधित सोमवार, 27 नवंबर 2017 (16:24 IST)
स्थित रामोजी फिल्म सिटी में एक से चार दिसम्बर के बीच तीसरा फिल्म कॉर्निवल आयोजित किया जाएगा। इसकी सारी तैयारी पूर्ण हो चुकी है और अब उद्‍घाटन का इंतजार है। उपराष्ट्रपति एम. वैंकेया नायडू इसका उद्‍घाटन करेंगे। प्रिंसेस हॉल में एक दिसम्बर की शाम 6 बजे यह कार्यक्रम होगा।

कॉर्निवल में पचास हजार से ज्यादा दर्शक, पांच हजार प्रतिनिधियों, पांच सौ इनवेस्टर्स, 300 प्रदर्शक और 2500 टैलेंट्स की पूरे देश से भाग लेने की संभावना है जो इस कॉर्निवल से कई नई बातें साथ लेकर जाएंगे।

यूएई बेस्ड एनआरआई उद्योगपति सोहन रॉय की अगुआई में कई भारतीय अरबपति और कॉरपोरेट इससे जुड़े हुए हैं। ये नए 4के प्रोजेक्शन मल्टीप्लेक्स स्क्रीन्स, 2के/4के प्रोजेक्शन होम सिनेमाज़, 8के/4के फिल्म स्टुडियो, एनिमेशन/वीएफएक्स स्टुडियोज़ और फिल्म स्कूल पर फोकस करेंगे।
इस कॉर्निवल में 80 देशों से एक हजार फिल्में स्क्रीनिंग के लिए आई हैं। 115 फिल्मों को छ: अलग प्रतियोगिता में दिखाने के लिए चुना गया है। प्रख्‍यात फिल्म निर्देशक श्याम बेनेगल को फेस्टिवल का डॉयरेक्टर चुना गया है। श्याम बेनेगल के सम्मान स्वरूप उनकी बनाई फिल्मों का भी प्रदर्शन होगा।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :