सिनेमाघर में देख सकेंगे अमिताभ बच्चन की 35 वर्ष पुरानी ब्लॉकबस्टर मूवी 'नमक हलाल'

पश्चिमी देशों में पुरानी हिट और क्लासिकल मूवीज़ को थिएटर में फिर से दिखाए जाने की परम्परा है। भारत में भी इस तरह के प्रयास शुरू होने जा रहे हैं। दो कंपनियों द्वारा पुरानी फिल्मों को मांग के आधार पर फिर से रिलीज किया जाएगा। शुरुआत की 35 वर्ष पुरानी हिट फिल्म 'नमक हलाल' से हो रही है। इस फिल्म की स्क्रीनिंग 21 मई को होगी और दर्शक इस फिल्म को बड़े परदे पर देख सकेंगे।

का निर्देशन प्रकाश मेहरा ने किया था। तब अमिताभ ज्यादातर फिल्मों में एक्शन रोल में नजर आते थे, लेकिन 'नमक हलाल' में उन्होंने कॉमेडी की और फिल्म हल्की-फुल्की थी। अमिताभ बच्चन और स्मिता पाटिल की जोड़ी इस फिल्म में थी। साथ में शशि कपूर और परवीन बॉबी जैसे स्टार भी थे। सुरेश ओबेरॉय, वहीदा रहमान, सत्येन कप्पू और ओमप्रकाश की भी महत्वपूर्ण भूमिका थी।
नमक हलाल में बप्पी लाहिरी का संगीत था और गानों में किशोर कुमार और आशा भोसले ने स्वर दिया था। आज रपट जाए तो, जवानी जानेमन, पग घुंघरू बांध मीरा नाची थी, रात बाकी बात बाकी और थोड़ी सी जो पी ली है जैसे पांच गानें फिल्म में थे और पांचों बेहद लोकप्रिय हुए थे।

फिल्म की कहानी बेहद सीधी और सरल थी। प्रकाश मेहरा के प्रस्तुतिकरण और अमिताभ के स्टारडम के कारण फिल्म ब्लॉकबस्टर रही थी।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :