अमिताभ बच्चन के कौन बनेगा करोड़पति ने सलमान खान के बिग बॉस को पछाड़ा

पुनः संशोधित शनिवार, 13 अक्टूबर 2018 (15:05 IST)
भारतीय टेलीविजन इतिहास के दो शो बहुत प्रसिद्ध हैं। द्वारा प्रस्तुत 'कौन बनेगा करोड़पति' और द्वारा प्रस्तुत 'बिग बॉस'। अमिताभ हर एपिसोड में नजर आते हैं जबकि सलमान खान वीकेंड पर दर्शकों से रूबरू होते हैं।

दोनों शो का मिजाज अलग-अलग है। कौन बनेगा करोड़पति ज्ञानवर्धक है। शो को अमिताभ बेहद गरिमामय अंदाज में प्रस्तुत करते हैं। शो में शालीनता नजर आती है।

दूसरी ओर में तमाशा ज्यादा है। शो को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि बिग बॉस के हाउसमेट्स में फूट हो, जिससे वे लड़ाई करें और दर्शकों को मजा आए। दूसरों की लड़ाई देखने में हम भारतीयों को वैसे भी ज्यादा ही मजा आता है। शो में गालियां बकी जाती हैं और असभ्यता हमेशा देखने को मिलती है।

इस समय ये दोनों शो एक ही समय प्रसारित हो रहे हैं और यह देखना दिलचस्प था कि बाजी कौन मारता है। फिलहाल तो केबीसी ने बिग बॉस को पछाड़ दिया है।

टीआरपी लिस्ट की बात की जाए तो केबीसी तीसरे नंबर पर आता है जबकि बिग बॉस 19वें नंबर पर। स्पष्ट है कि बिग बॉस बहुत पिछड़ रहा है।

बिग बॉस देखने के शौकीन भी कह रहे हैं कि इस बार बिग बॉस देखने में बिलकुल मजा नहीं आ रहा है। वही घिसे-पिटे टास्क देखने को मिल रहे हैं। सिर्फ चेहरे बदल गए हैं। अनूप-जसलीन का मसाला भी फीका हो गया है।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :