अमिताभ और आमिर खान की फिल्म 'ठग्स ऑफ हिन्दुस्तान' की रिलीज डेट हुई फिक्स

बॉलीवुड के दो दिग्गज और ने कभी भी साथ में काम नहीं किया। इन दोनों को एक ही फिल्म में साथ देखने की हसरत 'ठग्स ऑफ हिन्दुस्तान' के जरिये पूरी होनी जा रही है।

दोनों बेहतरीन कलाकार हैं। जहां अमिताभ बेहद सहजता के साथ अभिनय करते हैं वहीं आमिर खान परफेक्शन को लेकर बेहद सावधान रहते हैं। इन दोनों कलाकारों को साथ लाने का काम निर्माता आदित्य चोपड़ा ने किया है। बॉलीवुड की महंगी फिल्मों में से एक 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान' का निर्माण यशराज फिल्म्स द्वारा किया जा रहा है।

यह बात तो सभी जानते हैं कि दिवाली पर यह फिल्म रिलीज होने जा रही है, लेकिन यह बात तय नहीं थी कि यह फिल्म दिवाली के दिन यानी कि 7 नवंबर या दिवाली के अगले दिन 8 नवंबर को रिलीज होगी।

इस बात को लेकर हर दिवाली पर फिल्म
निर्माता सोच में पड़ जाता है कि वह कौन सा दिन चुने। दिवाली के दिन छुट्टी रहती है, लेकिन शाम और रात के शो में दर्शक बहुत कम आते हैं क्योंकि ज्यादातर लोग दिवाली मनाने में व्यस्त रहते हैं। हालांकि कलेक्शन रिकॉर्ड तोड़ नहीं आते, लेकिन बेहतर जरूर आते हैं।
चूंकि बड़ी फिल्मों का कलेक्शन पहले दिन अपेक्षा से थोड़ा कम रहता है इसलिए फिल्म के बारे में नकारात्मक बातें फैल जाती हैं जिसका असर बॉक्स ऑफिस पर दिखाई देता है। इसलिए फिल्म निर्माता दिवाली के अगले दिन फिल्म रिलीज करते हैं ताकि पहले दिन ही रिकॉर्ड तोड़ कलेक्शन आए।

यही फैसला 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान' के निर्माता ने किया है। यह फिल्म दिवाली के अगले दिन यानी कि 8 नवंबर को रिलीज होगी ताकि पहले दिन से ही फिल्म का जोरदार कलेक्शन हो। बिजनेस के हिसाब से यह फैसला ठीक भी है।

फिल्म का निर्देशन विजय कृष्ण आचार्य ने किया है। फिल्म में कैटरीना कैफ भी लीड रोल में हैं।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :