Widgets Magazine

वैलेंटाइन डे स्पेशल : मोस्ट रोमांटिक मूवीज़

समय ताम्रकर|

रोमांस के बिना हिंदी फिल्म की कल्पना नहीं की जा सकती। चाहे एक्शन हो या हॉरर, 99 प्रतिशत हिंदी फिल्मों में रोमांस देखने को मिलता है। ऐसे में वैलेंटाइन डे के प्यार भरे माहौल में 'मोस्ट रोमांटिक हिंदी मूवीज' को खोजना बहुत मुश्किल काम है। फिर भी चर्चा करते हैं ऐसी रोमांटिक फिल्मों की जिन्होंने दर्शकों पर अपना खास असर छोड़ा।

मुगल-ए-आजम (1960)

मुगल राजकुमार सलीम और नृत्य करने वाली अनारकली का रोमांस फिल्म के हर फ्रेम और संवाद में नजर आता है। के. आसिफ द्वारा निर्देशित यह फिल्म के इतिहास का मील का पत्थर है। दिलीप कुमार और मधुबाला ने ऐसा अभिनय किया मानो वे एक-दूजे के लिए बने हों। फिल्म का अंत दर्शकों को हिला देता है। मधुबाला से खूबसूरत एक्ट्रेस आज तक बॉलीवुड को नहीं मिली है। इस फिल्म में उनकी खूबसूरती देखते ही बनती है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ऐतिहासिक सफलता हासिल की। 2004 में इसे रंगीन कर फिर रिलीज किया गया और रंगीन वर्जन भी सफल रहा।

हिट गाने :
प्यार किया तो डरना क्या
मोहब्बत की झूठी
मोहे पनघट पे
तेरी महफिल में
ऐ मोहब्बत जिंदाबाद



Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine