श्रीदेवी के बारे में 45 रोचक जानकारियां

37) 'शक्ति' में काम करते समय उन्हें जब पता चला कि वे गर्भवती हैं तो उन्होंने अपनी पसंदीदा काजोल से फिल्म को करने के लिए कहा, लेकिन काजोल व्यस्त थीं इसलिए फिल्म करिश्मा कपूर की झोली में आई।
38) श्रीदेवी जब टॉप पर थी तो कई फिल्मों के ऑफर उन्हें मिलते थे। उन्होंने कामयाब, होशियार, खुदगर्ज, विजय, अभिमन्यु, अजूबा, लेकिन, बेटा, डर, आइना, बाजीगर, मोहरा, अंजाम, दिल तो पागल है, युगपुरुष, करोबार, यादें, शक्ति : द पावर, बागबान जैसी कई बड़ी फिल्में ठुकरा दी थी।

39) 2017 में प्रदर्शित हुई 'मॉम' श्रीदेवी की 300वीं फिल्म थी
और उनके फिल्म करियर के 50वें वर्ष में रिलीज हुई थी।
40) फिल्म 'मॉम' 7 जुलाई को रिलीज हुई और इसी तारीख को श्रीदेवी की पहली फिल्म बड़े पर्दे पर आई थी।

41) नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने फिल्म 'मॉम' में सिर्फ इसलिए काम किया, क्योंकि इसमें श्रीदेवी थी।

42) 'मॉम' का पोस्टर सलमान खान ने रिलीज किया। उनका मानना है कि के सारे खान और अक्षय खन्ना से भी आगे श्रीदेवी का नाम आता है।
43) आमिर खान की पसंदीदा अभिनेत्री श्रीदेवी हैं, लेकिन उन्हें कभी भी श्रीदेवी के साथ फिल्म करने का मौका नहीं मिला।

44) 1991 में लंदन में यश चोपड़ा की फिल्म 'लम्हें' की शूटिंग के दौरान उन्होंने अपने पिता को खो दिया। वे अंतिम संस्कार के लिए घर लौटी। इसके बाद 1997 में फिल्म 'जुदाई' की शूटिंग के दौरान उनकी मां की मृत्यु हुई।
45) श्रीदेवी ने बेस्ट एक्ट्रेस के लिए 5 फिल्मफेयर पुरस्कार जीते। एक बाल कलाकार के रूप में उन्हें 'पूम्बट्टा' (1971) के लिए केरल राज्य फिल्म पुरस्कार मिला। 2013 में भारत सरकार ने उन्हें चौथे उच्चतम नागरिक सम्मान पद्मश्री से नवाजा।

-->

और भी पढ़ें :