श्रीदेवी के बारे में 45 रोचक जानकारियां

19) श्रीदेवी जब शिखर पर थीं, तब उन्हें अपनी टीम के साथ काम करना पसंद था, जिसमें कोरियोग्राफर सरोज खान, डिजाइनर नीता लुल्ला तथा मनीष मल्होत्रा, फोटोग्राफर राकेश श्रेष्ठा तथा गौतम राज्याध्यक्ष और मैकअप मैन मिकी ठेकेदार शामिल थे।

20) श्रीदेवी की 3 हिट फिल्में ऐसी थीं जिसमें उन्हें दूसरे विकल्प के रूप में चुना गया था। 'नगीना' को जयाप्रदा, 'चांदनी' को रेखा और 'सदमा' को डिम्पल कपाड़िया ने नकारा था।

21) श्रीदेवी ने करीब 3 दशकों के टॉप हीरो के साथ परदे पर रोमांस किया। 1970 के दशक के सितारे राजेश खन्ना, विनोद खन्ना, अमिताभ बच्चन, शत्रुघ्न सिन्हा, जीतेन्द्र, ऋषि कपूर, 80 के दशक के सितारे सनी देओल, संजय दत्त, अनिल कपूर, जैकी श्रॉफ और 90 के दशक के शाहरुख खान, अक्षय कुमार, सलमान खान की नायिका श्रीदेवी बनीं। 60 के दशक के धर्मेन्द्र की भी वे बनी।

22) श्रीदेवी की पसंदीदा अमेरिकी अभिनेत्री मेरली स्ट्रीप और जूलिया रॉबर्ट्स थीं।
जब एमटीवी पहली बार मुंबई में लॉन्च हुआ था तब वीजे ने 'रूप की रानी चोरों का राजा' के सेट पर श्रीदेवी को 'जूलिया रॉबर्ट्स ऑफ बॉलीवुड' से नवाजा था।

23) श्रीदेवी कम से कम मैकअप में विश्वास रखती थीं।
उनके पास मैकअप किट के नाम पर La Prairie प्लेटिनम क्रीम, कुछ आईलाइनर और एक लिप ग्लॉस रहता था।

24) श्रीदेवी ने कभी अपने पसंदीदा सहकलाकार का नाम तो नहीं बताया लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि अमिताभ बच्चन ही सबसे महान हैं, हालांकि उन्होंने कभी अमिताभ के साथ काम करने से इसलिए मना कर दिया था क्योंकि वे मानती थीं कि अमिताभ की फिल्मों में हीरोइन के लिए कुछ काम नहीं रहता।

25) अमिताभ बच्चन ने फिल्म 'चालबाज' के लिए श्रीदेवी को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार दिया। लगभग एक दशक बाद श्रीदेवी ने उन्हें फिल्म 'ब्लैक' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार दिया।
26) श्रीदेवी को बिल्लियों से बेहद डर लगता है लेकिन सिने ब्लिट्ज के कवर के लिए उन्हें एक बिल्ली से साथ पोज देना पड़ा था।

27) श्रीदेवी के लिए अधिकांश गाने आशा भोंसले और कविता कृष्णमूर्ति ने गाए हैं। लता मंगेशकर ने श्रीदेवी के सबसे लोकप्रिय सभी गाने गाए। श्रीदेवी ने खुद फिल्म 'चांदनी' का सुपरहिट टाइटल ट्रैक जॉली मुखर्जी के साथ गाया था।


और भी पढ़ें :