श्रीदेवी के बारे में 45 रोचक जानकारियां

10) श्रीदेवी की 2 बेटियां हैं जिनके नाम जाह्नवी और खुशी हैं। यही नाम उनके पति बोनी कपूर की फिल्म जुदाई (1997) और हमारा दिल आपके पास है (2000) की नायिकाओं के भी थे। श्रीदेवी हमेशा अपनी बेटी जाह्नवी के साथ बालकनी में खड़ी होती थीं, जब बोनी कपूर काम पर जाते थे।

11) श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी के पसंदीदा अभिनेता रितिक रोशन और अभिनेत्री प्रीति जिंटा हैं जबकि प्रीति जिंटा की पसंदीदा अभिनेत्री श्रीदेवी हैं।

12) श्रीदेवी का पसंदीदा आइसक्रीम फ्लेवर पाइना एप्पल था।

13) श्रीदेवी का पसंदीदा रंग सफेद था
इसलिए किसी भी समारोह में वे सफेद रंग के कपड़े पहनना पसंद करती थीं।
14) श्रीदेवी ने बचपन में एक बच्ची के रूप में तेलुगु सुपरस्टार एनटी रामाराव के साथ काम किया और कुछ साल बाद उनकी बनी। बाद में एक फिल्म में उनके बेटे बलराज राव के साथ भी उन्होंने काम किया।

15) श्रीदेवी ने फिल्म 'रूप की रानी चोरों का राजा' के गीत 'दुश्मन दिल का वो है' के लिए 25 किलो से अधिक वजन की स्वर्ण पोशाक पहनी थी जिसकी शूटिंग 15 दिनों तक चली थी।

16) श्रीदेवी को चित्रकला में बहुत रूचि थी। मार्च 2010 में उनके चित्रों को एक अंतरराष्ट्रीय कला नीलामी हाउस द्वारा बेचा गया व इससे प्राप्त राशि को दान किया गया। श्रीदेवी की इस कला के दीवानों में सलमान खान और मनीष मल्होत्रा शामिल हैं जिनके घर की दीवारों पर श्रीदेवी के बनाए चित्र लगे हुए हैं।

17) श्रीदेवी को में सर्वश्रेष्ठ डांसर्स में से एक माना जाता है। कहा जाता है कि उनके गाने और डांस की लोकप्रियता की वजह से ही लोग उनकी फिल्मों के बारे में जानते थे। श्रीदेवी को डांसर्स में शम्मी कपूर और माइकल जैक्सन बहुत पसंद थे।
18) श्रीदेवी बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई वाली अभिनेत्रियों में से एक थीं। वे एकमात्र ऐसी अभिनेत्री थीं, जो 90 के दशक में लगभग एक करोड़ रुपये प्रति फिल्म लेती थी।

-->

और भी पढ़ें :