Widgets Magazine

ओम पुरी के बारे में 25 रोचक जानकारियां

फिल्म अभिनेता ओमपुरी का शुक्रवार सुबह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 66 वर्ष के थे। ओमपुरी से जुड़ी रोचक जानकारियां...

 1)  18 अक्टूबर 1950 को पटियाला में जन्मे ओमपुरी का पूरा नाम ओम राजेश पुरी था। पंजाबी परिवार में जन्मे ओमपुरी के पिता भारतीय रेल्वे और आर्मी में काम करते थे। 
2) ओमपुरी ने फिल्म इंडस्ट्री में लगभग चालीस वर्ष काम किया मराठी फिल्म 'घासीराम कोतवाल' (1976) से उन्होंने अपना करियर शुरू किया था।
3) ओमपुरी ने पुणे के फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्युट ऑफ इंडिया से ग्रेज्युएशन किया। 
4) जब नसीर के साथ ओम पुरी ने इस इंस्टीट्यूट में दाखिला लिया तो फिल्म अभिनेत्री शबाना आजमी ने उन्हें देख मुंह बनाते हुए कहा था कि कैसे-कैसे लोग हीरो बनने चले आते हैं। 
5) ओमपुरी और नसीरूद्दीन शाह नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में बैचमेट थे। दोनों की दोस्ती 40 साल से अधिक समय तक रही। नसीर ने कई बार ओमपुरी की आर्थिक रूप से मदद की। ओम का कहना था कि यदि नसीर मदद नहीं करते तो वे यहां तक कभी नहीं पहुंच पाते। 
 
Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine