डिम्पल कपाड़िया के बारे में 30 रोचक बातें

1
8 जून 1957 को जन्मी डिम्पल कपाड़िया के पिता चुन्नीभाई कपाड़िया बेहद अमीर व्यक्ति थे। वे अपने घर 'समुद्र महल' में अक्सर फिल्म सितारों को पार्टियां देते थे। कहा जाता है कि ऐसी ही एक पार्टी में फिल्मकार ने 13 वर्षीय डिम्पल को देखा और डिम्पल उनके जेहन में बस गई। 
2
राज कपूर की महत्वाकांक्षी फिल्म 'मेरा नाम जोकर' जब पिट गई तो उन्होंने नए कलाकारों को लेकर फिल्म बनाने का निश्चय किया। अपने बेटे ऋषि कपूर को 'बॉबी' के जरिये उन्होंने लांच किया और डिम्पल को हीरोइन के रूप में चुना। उस समय डिम्पल की उम्र मात्र 16 वर्ष थी। 
3
बॉबी के रिलीज होने के बाद एक अफवाह खूब फैली थी कि डिम्पल, राज कपूर और नरगिस की बेटी है। 
4
बॉबी (1973) के रिलीज के कुछ महीने पहले डिम्पल की मुलाकात उस दौर के सुपरस्टार राजेश खन्ना से हुई। चांदनी रात में राजेश खन्ना समुंदर किनारे डिम्पल को ले गए और अचानक उन्होंने डिम्पल के आगे शादी का प्रस्ताव रख दिया। राजेश खन्ना के आकर्षण में बंधी डिम्पल मात्र 16 वर्ष की थीं और उन्हें कुछ समझ नहीं आया। सब सपने जैसा लगा। उन्होंने तुरंत हां कह दिया। 
5
डिम्पल से राजेश खन्ना उम्र में लगभग 15 वर्ष बड़े थे। 
 
 
 
 
 
 
 
 

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :