शाहरुख खान का एक सप्ताह पहले आने का मास्टर स्ट्रोक... जब हैरी मेट सेजल

अभिनीत और इम्तियाज अली निर्देशित फिल्म का न केवल नाम तय हो गया बल्कि नई रिलीज डेट भी घोषित हो गई। महीनों से नाम को लेकर माथापच्ची की जा रही थी और आखिरकार तलाश खत्म हुई। इस फिल्म को 'जब हैरी मेट सेजल' कह कर पुकारा जाएगा। इम्तियाज की 'जब वी मेट' की याद यह शीर्षक दिलाता है।
यह फिल्म पहले 11 अगस्त को रिलीज होने वाली थी। 11 अगस्त को ही की 'टॉयलेट: एक प्रेम कथा' रिलीज होने वाली थी। इस फिल्म की टक्कर को लेकर न जाने कितनी बातें लिखी गईं, लेकिन सिनेमाघर और फिल्म इंडस्ट्री के लोग इस टकराव से नाखुश थे।

जब-जब टकराव हुआ है, नुकसान फिल्म उद्योग को हुआ है। ताजा उदाहरण 'काबिल' और 'रईस' की टक्कर का है। दोनों फिल्मों की टकराहट का नुकसान सभी को उठाना पड़ा।

शाहरुख खान ने इसे प्रतिष्ठा का प्रश्न न बनाते हुए अपनी फिल्म को एक सप्ताह पहले यानी 4 अगस्त को रिलीज करने का निश्चय किया। इसका जोरदार तरीके से फिल्म उद्योग ने स्वागत किया है।
असल में 4 तारीख वाला सप्ताह 11 वाले सप्ताह से बेहतर है। पता नहीं क्यों दोनों फिल्मों के निर्माता 11 वाले सप्ताह पर अड़े हुए थे। 4 वाले सप्ताह में 7 अगस्त को रक्षाबंधन का लाभ फिल्म को मिलेगा। फिर दूसरे सप्ताह में स्वतंत्रता दिवस का लाभ भी फिल्म को मिलेगा। यही कारण है कि इसे शाहरुख का 'मास्टर स्ट्रोक' कहा जा रहा है क्योंकि दो सप्ताह तक उनकी फिल्म को छुट्टियों का लाभ मिलेगा।


यह फैसला बॉलीवुड में गेम चेंजर भी हो सकता है। सुपरस्टार्स अपने ईगो की बजाय फिल्म उद्योग की बेहतरी के लिए इस तरह के टकराव टाले तो फिल्मों को ज्यादा लाभ होगा।

'जब हैरी मैट सेजल' को रेड चिलीज़ द्वारा प्रस्तुत किया जा रहा है। यह फिल्म अब 4 अगस्त से देखने को मिलेगी। फिल्म में अनुष्का शर्मा, शाहरुख की हीरोइन हैं।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :