गोलमाल अगेन का बॉक्स ऑफिस पर क्या होगा

दिवाली पर बड़े निर्माता इसलिए फिल्म प्रदर्शित करना पसंद करते हैं क्योंकि त्योहार के मौके पर लोग पैसे खर्च करने के मूड में रहते हैं। परिवार के साथ फिल्म देखने जाते हैं और इस त्योहार के कारण कलेक्शन में बीस से पच्चीस प्रतिशत तक का इजाफा हो जाता है।

दिवाली पर आमतौर पर दो से तीन बड़ी फिल्में रिलीज होती हैं। पिछले कुछ वर्षों से लगातार टक्कर देखने को मिल रही हैं। इस दिवाली पर और रोहित शेट्टी की 'गोलमाल अगेन' और आमिर खान की 'सीक्रेट सुपरस्टार' प्रदर्शित हो रही है। आमिर खान की फिल्म को छोटा आंका जा रहा है क्योंकि फिल्म में उनका रोल लगभग आधे घंटे का है।

आमिर ने अपने प्रशंसकों को किसी भी तरह से अंधेरे में नहीं रखा है और पहले से ही बता दिया है कि उनका फिल्म में 'एक्सटेंडेड कैमियो' है।
इस सीरिज की चौथी फिल्म है। पहले तीनों भागों ने पर शानदार साफलता हासिल की थी। रोहित शेट्टी की इन फिल्मों में लॉजिक को छोड़ कर फिल्म का आनंद लेने की बात की जाती है और दर्शकों को पता है कि वे किस तरह की फिल्म देखने जा रहे हैं।

गोपाल, लकी, माधव, लक्ष्मण पॉपुलर हैं। उनके बारे में सारी बातें सभी को पता है। एक तरह से दर्शक पहले से तैयार हैं और इस उम्मीद के साथ वे फिल्म देखने जाएंगे कि इन किरदारों के नए कारनामे उन्हें देखने को मिलेंगे।

यह फिल्म लगभग सौ करोड़ में तैयार हुई है, जिसमें से लगभग 50 करोड़ रुपये विभिन्न राइट्स के बदले में आ गए हैं। बची रकम निकालने के लिए फिल्म को 100 करोड़ रुपये का कलेक्शन करना होगा, जो कि बहुत मुश्किल बात नहीं है।

अनुमान है कि फिल्म के पहले दिन का कलेक्शन 30 करोड़ रुपये के आसपास रहेगा। पहला वीकेंड 75 करोड़ रुपये तक रह सकता है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जोरदार ओपनिंग लेगी, इसमें कोई शक नहीं है, लेकिन इसके बाद इसका टिके रहना गुणवत्ता पर निर्भर करेगा।

फिल्म का ट्रेलर दर्शकों पर बहुत अच्छा असर नहीं छोड़ पाया। ऐसा लगा कि पुरानी गोलमाल की बातें ही दोहराई जा रही हैं। गाने भी पॉपुलर नहीं हुए हैं, इससे फिल्म की ओपनिंग पर असर पड़ता नजर आ रहा है, लेकिन दिवाली होने के कारण इन बातों को नजरअंदाज किया जा सकता है।

यदि फिल्म ने दमदार प्रदर्शन किया तो 150 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करना इसके लिए मुश्किल नहीं होगा। ये बात तय है कि अजय देवगन के करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्म यह बन सकती है। निर्माता के लिए तो यह मुनाफे का सौदा है, देखना ये है कि वितरक कमा पाते हैं या नहीं?

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :