अक्षय कुमार को भी उम्मीद नहीं थी कि जॉन देंगे ऐसी टक्कर

15 अगस्त को जब की फिल्म 'गोल्ड' और की 'सत्यमेव जयते' आमने-सामने हुई तो यही माना गया कि 'सत्यमेव जयते' की तुलना में 'गोल्ड' बहुत आगे रहेगी क्योंकि जॉन के मु्काबले अक्षय बहुत बड़े सितारे हैं।

दोनों फिल्में साथ में रिलीज हुईं और पहले दिन ऐतिहासिक कलेक्शन दोनों ने किया। अक्षय की फिल्म ने जहां 25.25 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया वहीं जॉन की फिल्म बीस करोड़ के करीब बटोरने में कामयाब रही। खुद अक्षय ने भी सोचा नहीं होगा कि जॉन से उनका मुकाबला इतना कठिन हो जाएगा।

इसके बाद भी अन्य दिनों में जॉन की फिल्म बराबरी से मुकाबला करती रही। कुछ जगहों पर तो से सत्यमेव जयते आगे रही। खासतौर पर सिंगल स्क्रीन में तो फिल्म ने शानदार प्रदर्शन किया।

पांच दिनों में अक्षय की फिल्म 71.30 करोड़ रुपये और जॉन की फिल्म 56.91 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर चुकी है। यानी कि सत्यमेव जयते से गोल्ड लगभग 14 करोड़ रुपये ही आगे है।

जॉन की फिल्म की सफलता से फिल्म उद्योग चकित है। जॉन ने इस वर्ष दमदार वापसी की है। परमाणु के बाद एक और हिट उन्होंने दे दी है। किसी ने भी नहीं सोचा था कि गोल्ड को सत्यमेव जयते जोरदार टक्कर देगी।

कई लोग तो मान रहे थे कि गोल्ड के सामने सत्यमेव जयते रिलीज कर जॉन गलती कर रहे हैं। उन्हें पीछे हटने की सलाह भी कई लोगों ने दी होगी। लेकिन जॉन ने न केवल डटकर मुकाबला किया बल्कि अक्षय की फिल्म को अच्छा खासा नुकसान भी पहुंचाया।

सत्यमेव जयते सत्तर और अस्सी के दशक की फिल्मों की याद दिलाती है। इस तरह की फिल्में देखना एक दर्शक वर्ग भी अभी भी पसंद करता है। 'सत्यमेव जयते' के बाद ऐसी फिल्में फिर बनना शुरू हो जाएगी।


और भी पढ़ें :