10 करोड़ ठुकराने वाले.. 40 अंडे रोज खाने वाले... प्रभाष बाहुबली के बारे में 10 खास बातें

1) साउथ इंडिया के सुपरस्टार - ने साउथ में कई फिल्में की हैं और वे साउथ में सुपर स्टार हैं।
2) प्रभास-राजामौली की जोड़ी - प्रभाष और निर्देशक राजामौली की जोड़ी को ब्लॉकबस्टर जोड़ी माना जा रहा है। बाहुबली : द बिगिनिंग को जबरदस्त सफलता मिली थी और इसके बाद से ही अगली बाहुबली फिल्म के लिए दर्शक बेचैन थे।
3) 600 दिन और 5 साल की मेहनत - जहां अन्य कलाकार कई फिल्मों में व्यस्त रहते हैं, प्रभाष एक समय में केवल एक ही फिल्म करते हैं। उन्होंने करीब 600 दिन बाहुबली की शूटिंग की और पांच साल इस फिल्म को दिए।
4) कड़ा वर्कआउट - बाहुबली में प्रभाष बेहतरीन दिखे हैं। इसके लिए उन्होंने कड़ी ट्रेनिंग और डाइट फॉलो
की। उन्होंने फिल्म के लिए 22 किलो वजन बढ़ाया। फिल्म में उन्होंने दोहरे किरदार निभाए। एक किरदार के लिए वे 82 किलो से 87 किलो के हुए और इसके बाद बाहुबली के लिए उन्होंने वजन को 105 किलो तक पहुंचाया। उन्होंने हर दिन 40 उबले अंडे खाए और मिस्टर वर्ल्ड 2010 लक्ष्मण रेड्डी से ट्रेनिंग ली।
5) पढ़ने के शौकीन - प्रभाष बहुत व्यस्त रहते हैं परंतु अपने शौक के लिए वक्त निकाल ही लेते हैं। वह पढ़ने के शौकीन हैं और घर में एक लाइब्रेरी बना रखी है।
6) स्पोर्ट्स के शौकीन - प्रभाष को खेलों का भी बहुत शौक है। उन्होंने अपने आंगन में एक वालीबॉल कोर्ट बनवा रखा है। बाहुबली में वह एक योद्धा थे और इसकी तैयारी के लिए उन्होंने वालीबॉल से अपने रिफलेक्स सुधारे। वह अपने दोस्तों के साथ अक्सर वालीबॉल खेलते हैं क्योंकि उनका मानना है कि इससे तनाव कम होता है। प्रभाष फिटनेस के दीवाने हैं और रॉक क्लाइंबिंग को सबसे अच्छी ट्रेनिंग मानते हैं।
7) शर्मीले - प्रभाष स्वभाव से शर्मीले हैं और मीडिया में कम ही नजर आते हैं। इतने सफल होने के बाद भी प्रभाष जमीं से जुड़े हैं और खुद को नेशनल स्टार भी नहीं मानते।
8) शादी के ऑफर - प्रभाष की लोकप्रियता का आलम यह है कि उन्हें 6000 से अधिक शादी के ऑफर आ चुके हैं परंतु उन्होंने इन सभी ऑफर को ठुकरा दिया क्योंकि वह सिर्फ बाहुबली पर ध्यान देना चाहते थे।
9) एक समय में एक ही काम - बाहुबली की शूटिंग के दौरान उन्होंने 10 करोड़ रुपये की विज्ञापन डील को करने से इंकार कर दिया क्योंकि वह अपना फोकस नहीं खोना चाहते थे। इस दौरान उन्होंने बॉलीवुड से आए ऑफर भी ठुकरा दिए।
10) प्रकृति प्रेमी - प्रभाष प्रकृति को बहुत पसंद करते हैं और पक्षियों को पिंजरे में रखने से उन्हें चिढ़ है।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :