सबसे लंबा प्राइवेट पार्ट लेकिन 'विकलांग'

पुनः संशोधित शनिवार, 23 दिसंबर 2017 (17:32 IST)
सैल्टिलो, मेक्सिको। मेक्सिको के रॉबर्टो एस्किवल कैब्रेरा दुनिया भर में प्रसिद्ध हैं लेकिन उनकी विश्वव्यापी प्रसिद्धि का कारण बहुत कष्टदायी है फ‍िर भी वे इसे कम कराने के बारे में नहीं सोचते हैं। रॉबर्टो लंबे के कारण न केवल बाहरी दिक्कतों का सामना कर रहे हैं, बल्कि उन्हें स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें भी झेलनी पड़ रही हैं।
मेक्सिको में रहने वाले रॉबर्टो अपने के आकार के कारण कोई काम नहीं कर पाते। यही वजह है कि उन्हें कोई कंपनी नौकरी पर नहीं रखती हैं। सरकार ने इसी वजह से हाल ही में उन्हें विकलांग घोषित किया है।

सरकार ने उन्हें विकलांग का दर्जा दिया है। ऐसा इसलिए क्योकि वे अपने प्राइवेट पार्ट की की लंबाई के कारण कपड़े तक नहीं पहन पाते हैं और न ही अपने घुटने टेक कर बैठ सकते हैं। मेक्सिको के सैल्टिलो शहर में रॉबर्टो रहते हैं। वह 55 साल के हैं और उनका प्राइवेट पार्ट, 18.9 इंच का लम्बा होने के साथ घुटनों तक लंबा है, जिस कारण वह ढंग से कोई काम भी नहीं कर पाते हैं।

उन्होंने इस बारे में कहा, 'मैं अपनी यूनिफॉर्म तक नहीं पहन पाता, जैसे कि बाकी कंपनियों में लोग पहनते हैं। मैं इसके अलावा अपने घुटनों पर बैठ भी नहीं पाता हूं। तेज चलना और दौड़ना भी मेरे बस की बात नहीं, इसलिए मैं कंपनियों के लिए काम का नहीं हूं। वे कहते हैं कि मुझे कॉल करेंगे, लेकिन फोन नहीं आता।' पेनिस की लंबाई के कारण एक बार तो उनके पॉर्न इंडस्ट्री में जाने को लेकर चर्चा होने लगी थी।

वह खबरों में तब छाए, जब उन्होंने पेनिस की लंबाई के मामले में वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा था। पहले अमेरिका के एक्टर जोना फैल्कन का पेनिस सबसे लंबा माना जाता था, जो शिथिल अवस्था में 9.5 इंच लंबा था। जबकि, सक्रिय होने के दौरान वह 13.5 इंच का होता था।
रॉबर्टो लंबे पेनिस के कारण न केवल बाहरी दिक्कतों का सामना कर रहे हैं। बल्कि उन्हें स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें भी झेलनी पड़ रही हैं, जिसमें पेशाब की नली में संक्रमण भी शामिल है। इतना ही नहीं, वह अपने पेट के बल सो भी नहीं पाते। आराम करने से पहले उन्हें अपने पेनिस को पट्टियों में लपेटना पड़ता है। फिर वह उसे तकिए पर रख कर सोते हैं, ताकि रात में उन्हें किसी प्रकार की दिक्कत न हो।

सभी दिक्कतों के बावजूद वह अपने पेनिस के आकार को कम नहीं कराना चाहते। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में वह अपना इस वजह से नाम दर्ज कराना चाहते हैं। उन्होंने इस बाबत बताया, 'मैं गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में शामिल होना चाहता हूं, लेकिन वह मुझे शामिल ही नहीं करते। दुनिया में मेरा पेनिस सबसे बड़ा है, इसलिए मैं मशहूर हूं। मैं इससे खुश हूं। मुझे पता है कि किसी के पास इतना लंबा प्राइवेट पार्ट नहीं होगा।'
उनके डॉक्टर जीसस डेविड सैल्जर गोंजालेज का कहना है, 'हमने उन्हें सलाह दी है कि वह सर्जरी करा लें, ताकि उन्हें किसी प्रकार की दिक्कत न हो। चाहे सेक्सुअल रिलेशंस हो या फिर बच्चे पैदा करने का मसला, लेकिन वह इलाज कराने से मना कर देते हैं।'

वैसे लैटिन संस्कृति में माना जाता है कि जिसका पेनिस लंबा होता है, वह माचो होता है। यह ऐसी चीज है, जो उस शख्स को बाकी लोगों से अलग और खास बनाती है। डॉ.गोंजालेज ने आगे बताया, 'वह लिंग की लंबाई को लेकर जुनूनी है। जवानी के दिनों से ही उनके प्राइवेट पार्ट का आकार बढ़ने लगा था।' सरकार द्वारा रॉबर्टो को विकलांग घोषित किया जा चुका है। ऐसे में हर चार महीनों पर उन्हें कुछ आर्थिक मदद मिलती है। लेकिन वह उसे नाकाफी बताते हैं।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :