Widgets Magazine

शादी की हर रस्म में दिखें अलग, जानें 5 टिप्स

WD|
शादी-का मौसम शुरू हो चुका है और शादी वाले घरों में तैयारि‍यां भी पूरी हो गई है। बेशक आपने शादी की हर रस्म के लिए अलग-अलग खूबसूरत लिबास तैयार रखे होंगे, लेकिन हर रस्म में लिबास के साथ आपका मेकअप भी तो अलग होना चाहिए न। तभी तो जगमगाएगा आपके चेहरे का नूर, और चार चांद लगेंगे शादी की हर रस्म में। 

 
 
हालांकि मेकअप करने का तरीका एक-सा होता है, बस आप इसे रस्मों की महत्ता और माहौल के अनुसार हल्का-गाढ़ा, सामान्य या आकर्षक बना सकते हैं और कुछ तरीकों में बदलाव कर सकते हैं। 
1 हल्दी की रस्म - हल्दी की रस्म में आप पीले या सफेद रंग के कपड़े पहन सकती हैं, लेकिन इस रस्म में मेकअप न ही करें तो अच्छा होगा। क्योंकि मेकअप उत्पादों में मौजूद केमिकल हल्की के साथ मिलकर आपकी त्वचा को काला कर सकता है। ऐसे में आपकी त्वचा खराब हो सकती है, और फोटो भी अच्छे नहीं आते।

हल्दी में आप सिर्फ हल्की-सी लिपस्ट‍िक या ग्लॉस लगाएं, साथ ही काजल, लाइनर और मस्कारा लगा सकते हैं। हां खूबसूरत दिखने के लिए आप फूलों से बने गहने पहन सकती हैं, इससे बगैर मेकअप के ही रूप दमकता नजर आएगा।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :