Widgets Magazine
BBChindi

हां, मैं हस्तमैथुन करती हूं...

पढ़िए... 25 वर्षीय एक महिला के अनुभव

Last Updated: सोमवार, 15 मई 2017 (14:01 IST)

25 साल की हना ने अपनी किशोरावस्था के अनुभवों के बारे में बीबीसी थ्री के लिए लिखा है। आप उन्हीं के शब्दों में पढ़िए-
 
मेरा नाम हना है और मैं करती हूं। आप करते हैं, बहुत ज़्यादा, नहीं करते? लेकिन महिलाएं हस्तमैथुन के बारे में बहुत ज़्यादा बात नहीं करती हैं। क्या वे बात करती हैं?
 
मैं 25 साल की हूं और मुझे याद है कि लड़के स्कूल के दिनों में इस पर खुलकर बात करते थे। लेकिन लड़कियां? ज़ाहिर है उन्हें यह आज़ादी नहीं थी। 
 
यदि हम लोगों से कभी किसी लड़के ने हस्तमैथुन करने के बारे में पूछा तो इसका एक ही जवाब होता था- नहीं, यह अश्लील है, ज़ाहिर है बिल्कुल नहीं। अगर हमने हस्तमैथुन किया है तब भी यही जवाब होता था। 
 
यदि आप लड़के हैं तो इसका जवाब कुछ ऐसा होता था- 'हां, हर दिन। ऐसा माना जाता है कि महिलाओं में कामुकता नहीं होती और पुरुष इस मामले में आगे होते हैं। 
 
क्या यह नुक़सानदेह है? : जो लड़कियां हस्तमैथुन करती हैं और उनमें से कई ऐसा करने के बाद शर्मिंदगी महसूस करती हैं। हालांकि लड़कों के लिए ऐसा नहीं है और वे अपनी सेक्स लाइफ़ को गोपनीय रखना चाहते हैं। मैं उस किशोरी लड़की की तरह थी जिसके साथ व्यवहार में यह सब होता है। मैं मानती हूं कि मेरी किसी भी महिला दोस्त ने हस्तमैथुन नहीं किया होगा।
 
उस उम्र में मैंने भी नहीं किया। मैं सोचती थी कि यह अश्लील है और इससे मेरा गुप्तांग विकृत हो जाएगा। मैं समय को पीछे लेकर जाना चाहती हूं जहां हना डरी हुई किशोरी है और वह अपने कमरे में जाकर ख़ुद को छूने के लिए कह रही है। लेकिन ऐसा करने के लिए सालों इंतज़ार करना पड़ा। मैं जब तक 20 साल की नहीं हो गई तब तक ऐसा नहीं कर पाई। इस उम्र के बाद ही मुझे पहला यौन सुख मिला।
 
इस सुख के लिए ईश्वर और मेरे अंगों को शुक्रिया। किशोरावस्था में मैं इस चीज़ को नहीं जानती थी कि ख़ुद को उत्तेजित कैसे करना है। मैं सोचती थी कि कुछ अजीब तरह से होता है।
 
कैसे करती हैं महिलाएं हस्तमैथुन.. पढ़ें अगले पेज पर...
BBChindi