हुंदै ने पांचवीं पीढ़ी की 'वर्ना' से उठाया पर्दा

पुनः संशोधित शुक्रवार, 4 अगस्त 2017 (20:53 IST)
चेन्नई। हुंदै मोटर इंडिया ने अपनी मध्यम आकार की सेडान कार 'वर्ना' के नए संस्करण से पर्दा उठा दिया है और वह इसे इस महीने 22 अगस्त तक बाजार में पेश करेगी। कंपनी ने इस मॉडल को पहली बार 2006 में पेश किया था और तब से अब तक इसकी 3.17 लाख इकाइयां बेच चुकी हैं।

वर्ना का यह संस्करण उसकी पांचवी पीढ़ी का है जिसे नए के2 प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। इसके विकास पर 1040 करोड़ रुपए का निवेश किया गया है। कंपनी ने इसकी प्री-बुकिंग शुरु कर दी है। इसे 22 अगस्त को बाजार में उतारने की योजना है।

हुंदै मोटर इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी वाईके. कू ने यहां कहा, हमारा
लक्ष्य दिवाली से पहले इसकी 10,000 इकाइयों की आपूर्ति का है। नई वर्ना में 1.6 लीटर का पेट्रोल और डीजल इंजन है। इसमें मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन दोनों का विकल्प उपलब्ध है।
कंपनी ने इस मॉडल को पहली बार 2006 में पेश किया था और तब से अब तक इसकी 3.17 लाख इकाइयां बेच चुकी हैं। वैश्विक स्तर पर कंपनी ने इसकी कुल 88 लाख इकाइयां बेची हैं। (भाषा)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :