ऑटो एक्सपो 9 फरवरी से

नई दिल्ली| पुनः संशोधित सोमवार, 25 सितम्बर 2017 (22:43 IST)
नई दिल्ली। भविष्य में आने वाले नए वाहनों और आगे की अवधारणा को प्रदर्शित करने वाला ऑटो मोबाइल क्षेत्र का महाकुंभ 'ऑटो एक्सपो 2018" ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में अगले वर्ष 9 से 14 फरवरी तक आयोजित किया जाएगा।

भारतीय ऑटोमोबाइल निर्माता संस्था (सियाम) ने ऑटो एक्सपो की जानकारी देते हुए बताया कि हर बार की तरह इस बार का मेला भी दो भागों में विभाजित होगा। ऑटो एक्सपो के साथ ऑटो उपकरण की प्रदर्शनी 8 से 11 फरवरी तक प्रगति मैदान में आयोजित की जाएगी। के अलावा भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) और ऑटोमोटिव उपकरण निर्माता संघ भी इसके आयोजन में शामिल होंगे।

ऑटो एक्सपो ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में 1 लाख 85 हजार वर्गमीटर जगह पर आयोजित होगा। मेले के लिए कुल 1,485 प्रदर्शनी हॉल स्थापित किए जायेंगे। छ: दिन के मेले में देश-विदेश की दिग्गज कंपनियां भविष्य में उतारे जाने वाले अपने नये वाहनों और अवधारणा मॉडल भी पेश करेगी। वर्ष 2016 में 65 ऑटो कंपनियों ने इसमें शिरकत की थी और 108 वाहन प्रदर्शित किए थे। इस बार स्कोडा इंडिया, फोर्ड इंडिया, फोक्सवैगन, ऑडी इंडिया और निसान इंडिया आदि हिस्सा नहीं लेगीं।

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :