104 किमी का माइलेज देगी यह सस्ती बाइक

नई दिल्ली| Last Updated: गुरुवार, 12 अक्टूबर 2017 (15:28 IST)
नई दिल्ली। बजाज ऑटो ने किफायती बाइक पेश की है। कंपनी का दावा है कि उसकी नई बाइक Platina ComforTec 104 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगी। हालांकि बजाज की यह बाइक प्लेटिना का ही अपडेटेड वर्जन है। कपनी ने इसे प्लेटिना का नया अवतार बताया है। इस बाइक में 102CC का DTS-i इंजन दिया गया है। बजाज ने दावा किया है कि इस बाइक के लुक को पहले से ज्यादा बेहतर लुक दिया गया है।


Platina ComforTec में एलईडी डेलाइट रनिंग लाइट्स यानी DRLs दी गई है। कंपनी का दावा है कि यह देश की पहली ऐसी 100सीसी बाइक है जिसमें DRLs लाइट दी गई है। बाइक के लुक को भी पहले से बेहतर किया गया है। बाइक को BS4 मानकों के हिसाब से तैयार किया गया है। इसमें कुछ बदलावों के साथ बजाज का 102cc DTS-i इंजन दिया है।

इंजन में पहले के मुकाबले कई बदलाव किए गए हैं। इस अपडेट से इंजन की परफॉर्मेंस भी पहले से अच्छी हुई है। यह इंजन 7,500 RPM पर 8.2 PS की ताकत देता है, वहीं यह इंजन 5,000 RPM पर 8.6Nm का टॉर्क पैदा करता है। देशभर में बजाज की प्लेटिना का यह नया अवतार त्योहारी सीजन को देखते हुए पेश किया गया है।

कंपनी अधिकारियों के मुताबिक देश में हर डीलर के यहां यह बाइक उपलब्ध होगी। नई दिल्ली में इसकी एक्स शोरूम कीमत 46,656 रुपए है। पॉप्युलर कम्यूटर मोटरसाइकल प्लेटिना के इस नए रूप में एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट हेडलैंप के ऊपर दी गई है। इस मॉडल में री-डिजाइन्ड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है। बजाज की Platina ComforTec में ऐनालॉग स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, फ्यूल गॉज दिए गए हैं। प्लेटिना का यह नया रूप देखने में पहले के मुकाबले अधिक स्टाइलस लगता है।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :