15 से 21 अक्टूबर 2018 : साप्ताहिक भविष्‍यफल

Horoscope


* नए सप्ताह में किसके चमकेंगे सितारे, पढ़ें 12 राशियां
मेष
(मार्च 21-अप्रैल 20)

वित्तीय स्तर पर अच्छी स्थिति का आनंद ले सकते हैं। आर्थिक स्थिति अच्छी रहने के कारण बजट में बढ़ोतरी किए जाने की संभावना है। सेहतमंद बने रहने के लिए हेल्दी लाइफ के टिप्स का पालन कर सकते हैं। पेशे के स्तर या पारिवारिक स्तर पर जो लोग कुछ नया करना चाहते हैं उन्हें थोड़ा और इंतजार कर लेना चाहिए। शादीशुदा जीवन में सामंजस्य बना रहेगा जिससे संतोष का अनुभव कर सकते हैं।
शुभ अंक : 1
शुभ रंग : लेमन

वृषभ
(अप्रैल 21-मई 20)

पेशेवर स्तर पर आप अपने परिणाम से प्रसन्न रहेंगे। कार्यस्थल पर किसी के द्वारा आपके पक्ष में रखी गई कोई बात आपके करियर के लिए वरदान साबित होने के संकेत हैं। किसी को मक्खन लगाने के बदले अपने काम से मतलब रखना ज्यादा बेहतर लगने वाला है। जिसे आप पसंद करते हैं, उसकी तरफ से बुलावा मिल सकता है। वित्तीय स्थिति में सुधार की संभावना है।
शुभ अंक : 18
शुभ रंग : लाल

मिथुन
(मई 21-जून 21)

आपके दिमाग में कई सारी चीजें चलती रहेंगी। काम से संबंधित किसी डिशिजन को लेकर दुविधा में फंसे रहने की संभावना है। खर्च पर यदि काबू नहीं किया गया तो बैंक-बैलेंस प्रभावित हो सकता है, सावधान रहें। परिवार के किसी बच्चे को लेकर अनावश्यक चिंता पालने वाले हैं जिससे पूरा दिन खराब कर सकते हैं। प्रेम संबंध में अपनी प्राइवेसी बनाए रखने की जरूरत है।
शुभ अंक : 9
शुभ रंग : सुनहरा

कर्क
(जून 22-जुलाई 22)

कार्यस्थल पर किसी के प्रेम में पड़ने की संभावना है। विदेश यात्रा पर जाने का सपना पूरा होगा। आप में से कुछ लोग अपने व्यायाम में नियमित रहेंगे। किसी नए मकान में शिफ्ट करने में व्यस्त रहने के संकेत हैं। पेशेवर स्तर पर एक छोटी सी गलती का बड़ा परिणाम भुगतना पड़ सकता है। कोई आपकी अच्छाई का फायदा उठा सकता है, विशेषतौर पर पैसे से संबंधित।
शुभ अंक : 7
शुभ रंग : बेबी पिंक

सिंह
(जुलाई 23-अगस्त 23)

पेशेवर स्तर पर सभी चुनौतीपूर्ण कार्यों को सफलतापूर्वक कर लिए जाने की उम्मीद है। कार्यस्थल पर सीनियर को पटाना इतना आसान नहीं होगा। वित्तीय स्तर पर सामने आने वाले मौके का पूरा फायदा उठाने में सफल रहेंगे। परिवार के सदस्यों के लिए खाना बनाकर बेहद खुशी मिलेगी। किसी जरूरतमंद के काम आ सकते हैं। शादीशुदा जिंदगी में अचानक रोमांटिक बिहेव कर जीवनसाथी को सरप्राइज किए जाने की उम्मीद है।
शुभ अंक : 3
शुभ रंग : सफेद

कन्या
(अगस्त 24-सितंबर 23)

प्यार आपके दरवाजे पर दस्तक देने वाला है, जिंदगी खुशियों से भरने की संभावना है। आपके करीबी आपके बिल पर मौज करने वाले हैं। आपको बहुत बड़ी आमदनी होने के संकेत हैं। खानपान के प्रति सतर्कता ही आपकी फिटनेस का राज है, इस पर अमल करते रहेंगे। पढ़ाई के स्तर पर आपको दूसरों की तुलना में डबल मेहनत करने की जरूरत है। पेशेवर स्तर पर कोई जटिल काम सुलझाने में आपका बहुत सारा समय बर्बाद होने वाला है।
शुभ अंक : 6
शुभ रंग : मरुन

तुला
(सितंबर 24-अक्टूबर 23)

किसी जरूरी असाइनमेंट जमा करने से पहले आपको अच्छे से चेक कर लेना जरूरी होगा। कार्यस्थल पर किसी सहकर्मी के साथ दुश्मनी मोल लेने से बचें। सामाजिक स्तर पर आपका कोई अपना ही आपको किनारे कर सकता है। पैसे को लेकर किसी पर भी भरोसा करना सही नहीं होगा। रोड साइड खाना खाने से बचें, सेहत पर भारी पड़ने के संकेत हैं।
शुभ अंक : 8
शुभ रंग : परपल

वृश्चिक
(अक्टूबर 24-नवंबर 22)

पेशेवर स्तर पर सुधार होना तय है। आपके पुराने काम को देखते हुए आपको प्रमोशन दिए जाने की संभावना है। जिसे आप पसंद नहीं करते हैं, उसे अपनी टीम से बाहर रखने का प्रयास कर सकते हैं। किसी खास मकसद से सामाजिक स्तर पर अपनी पकड़ बनाना होगा जिसके लिए अपने करीबी लोगों से संपर्क किया जा सकता है। वित्तीय स्तर पर आ रही परेशानी अब दूर हो जाने की संभावना है। जिसे आप प्यार करते हैं, उसके सामने अपने दिल की बात रख सकते हैं।
शुभ अंक : 11
शुभ रंग : नारंगी

धनु
(नवंबर 23-दिसंबर 21)

आप अपनी व्यस्त दिनचर्या से ब्रेक लेकर कहीं यात्रा पर निकलने वाले हैं। आप जिस संपत्ति को कमतर मान रहे थे, अब दाम बढ़ जाने से उसकी अहमियत का एहसास होगा। वित्तीय स्तर पर पहले से अधिक मजबूती रहने की संभावना है। पेशेवर स्तर पर आपका प्रदर्शन शानदार रहने वाला है, उच्च पदस्थ लोगों की नजर में अपनी जगह बना सकते हैं। आप में से कुछ लोगों को अपने प्यार के साथ वक्त बिताने का मौका मिल सकता है।
शुभ अंक : 2
शुभ रंग : लैवेंडर

मकर
(दिसंबर 22-जनवरी 21)

जो लोग कुछ दिनों से अस्वस्थ महसूस कर रहे थे, अब उनकी सेहत में तेजी से सुधार होगा। यदि आप सामाजिक स्तर पर लोगों के साथ जुड़े रहना चाहते हैं, तो आपको अपने आसपास के लोगों के साथ संपर्क बनाए रखना होगा। अपने बजट को अच्छे तरह से मैनेज करना वर्तमान समय की जरूरत है। खर्च बढ़ने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। आप में से कुछ लोग पेशेवर स्तर पर हताशा का शिकार हो सकते हैं। परिवार के साथ कहीं घूमने जाकर आप नई ऊर्जा से भर सकते हैं।
शुभ अंक : 15
शुभ रंग : सलेटी

कुंभ
(जनवरी 22-फरवरी 19)

पूर्व में किए गए निवेश से अच्छी आमदनी आने के कारण आपका मन प्रसन्न रहने की उम्मीद है। अपनी प्रतिष्ठा बढ़ाने के लिए किसी फालतू के काम पर पैसा खर्च किए जाने की संभावना है। रूटीन के साथ सख्ती से बने रहने के कारण आपकी सेहत अच्छी रहेगी। पेशेवर स्तर पर कुछ निराश करने वाली परिस्थिति का सामना करना पड़ सकता है लेकिन आप उससे निपटने में कामयाब रहेंगे।
शुभ अंक : 17
शुभ रंग : सफेद

मीन
(फरवरी 20-मार्च 20)

कार्यस्थल पर किसी की सफलता से आपको ईर्ष्या हो सकती है, लेकिन आपको यह भी देखना होगा कि इस सफलता के पीछे उसकी कितनी मेहनत है। आपकी पारखी नजर के कारण सामाजिक स्तर पर कोई आपको नजरअंदाज करना शुरू कर सकता है। वित्तीय स्तर पर थोड़ा तनाव रहने की संभावना है। यदि आप अपनी लाइफस्टाइल नहीं सुधारेंगे, तो आपकी सेहत के लिए सही नहीं होगा। सड़क यात्रा के समय विशेष सावधान रहने की जरूरत है।
शुभ अंक : 2

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :