राशि परिवर्तन : मकर का शुक्र किस राशि के लिए होगा शुभ

कला, सौन्दर्य, मनोरंजन का कारक शुक्र, गुरु की राशि धनु को छोड़कर शनि की राशि मकर में 13 जनवरी, शनिवार को दोपहर 3 बजे आ रहा है। यह मकर में 6 फरवरी तक अस्तगत ही रहेगा। अस्त शुक्र का प्रभाव ज्यादा फलदायी नहीं रहता। इसे प्रबल करने हेतु इसका रत्न पहना जाता है।
शुक्र की शुभता के लिए ओपल 5 कैरेट का या हीरा कम से कम 30 सेंट का पहनना हितकर रहता है। शुक्र हेतु सफेद कनेर की जड़ भी धारण की जा सकती है। सफेद चमकीले वस्त्र भी पहने जा सकते हैं।

12
राशियों पर शुक्र के का प्रभाव कैसा रहेगा? आइए जानते हैं-

मेष राशि : वाणी में सतर्कता रखनी होगी। कौटुम्बिक मामलों में व्यय होगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। दांपत्य जीवन में मिली-जुली स्थिति रहेगी। व्यवसाय की स्थिति सामान्य ही कही जा सकती है।

वृषभ राशि : प्रभाव में वृद्धि होगी, स्वास्थ्य ठीक रहेगा। सौन्दर्य के प्रति रुझान बढ़ेगा। शत्रु वर्ग प्रभावहीन होंगे। कर्ज से राहत मिलेगी। लेन-देन के मामलों में सावधानी रखना होगी।

मिथुन राशि : बाहरी मामलों में सतर्क रहना होगा। यात्रा से बचें और अगर जरूरी हो तो सावधानी बरतें। संतान पक्ष के कार्य में व्यय होगा। फिजूलखर्ची भी संभव है। किसी महत्वपूर्ण वस्तु के गुम हो जाने की आशंका है।
कर्क राशि : स्त्री पक्ष का सहयोग मिलने से आर्थिक लाभ के योग बनेंगे। सेक्स की ओर रुझान होगा। पारिवारिक मामलों में सहयोग के साथ व्यय भी होगा। वाहनादि लेने से बचें।

सिंह राशि: व्यापार-व्यवसाय में सुस्ती का माहौल रहेगा। नौकरीपेशा को आर्थिक मामलों में सावधानी रखना होगी। पराक्रम अधिक व लाभ कम ही रहेगा। साझेदारी के कार्य में ध्यान रखकर चलें।

कन्या राशि : भाग्य में कुछ कमी के साथ लाभजनक स्थिति रहेगी। संतान के कार्यों में खर्च होगा। धन की बचत कम ही रहेगी, बनिस्बत खर्च अधिक रहेगा। वाणी के प्रभाव से कुछ लाभ की आशा कर सकते हैं।
तुला राशि : स्वास्थ्य की दृष्टि से समय उत्तम रहेगा। पारिवारिक सहयोग के साथ प्रसन्नता रहेगी। जनता से जुड़े कार्य भी बनेंगे। प्रभाव में वृद्धि होकर सुखद समाचार भी मिल सकता है।

वृश्चिक राशि : पराक्रम के द्वारा बाहरी संपर्कों से लाभ हो सकता है। जीवनसाथी का सहयोग प्रसन्नतादायक रहेगा। दैनिक जनजवीन की आवश्यकता की पूर्ति होगी। संचार माध्यम से समाचार मिलेगा।
धनु राशि : मुख रोग की आशंका रहेगी। शत्रु पक्ष से बचकर चलें। कर्ज न लें तो ही उत्तम रहेगा। आर्थिक मामलों में मिली-जुली स्थिति रहेगी। बचत के योग कम ही रहेंगे।

मकर राशि : संतान पक्ष का सहयोग मिलेगा, वहीं रुके कार्य भी बनेंगे। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। व्यापार-व्यवसाय में यथावत स्थिति रहेगी। नौकरीपेशा को कार्य के प्रति सजगता से रहना होगा।

कुंभ राशि : परिवार पर खर्च अधिक रहेगा। पारिवारिक कारणों से यात्रा के योग भी बनेंगे। नौकरीपेशा के लिए व्यस्तता भरा समय रहेगा। अधिकारी वर्ग का सहयोग लेकर चलें। जोखिम के कार्य में धन न लगाएं।

मीन राशि : आर्थिक प्रयासों में असफलता देखनी होगी अत: सावधानी रखें। साझेदारी में भी काफी सतर्क रहना होगा। स्वास्थ्य मिला-जुला रहेगा। भाइयों पर खर्च होगा।

विशेष-शुक्र की शुभता के लिए5 साल तक की कन्याओं को शुक्रवार के दिन खीर खिलाएं। लक्ष्मी माता के मंदिर में 1 कटोरी शकर भरकर रख आएं। स्त्री वर्ग का सम्मान करें।

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :