जानिए, किस नक्ष‍त्र में नई ड्रेस पहनना शुभ है?


 
* अगर चाहते हैं आपके लिए शुभ हो तो ध्यान रखें 
 
नई ड्रेस के प्रति हमारा आकर्षण भी खास होता है। कई बार हमें जो ड्रेस सबसे प्यारी होती है, अक्सर वही खराब हो जाती है। समझ में नहीं आता ऐसा क्यों हुआ? क्या आप जानते हैं कि नक्षत्रों की इसमें बड़ी भूमिका होती है। किसी खास नक्षत्र में पहनी ड्रेस आपको नुकसान पहुंचा सकती है उसी तरह कई बार किसी नक्षत्र विशेष में पहनी ड्रेस आपकी प्रगति के द्वार भी खोल सकती है। आइए जानें कि नक्षत्र कैसे पहचानें और किस नक्षत्र में पहनें नई ड्रेस? 
 
क्या हैं नक्षत्र :- हमारे आकाश मंडल में 27 नक्षत्र है। यानी पूरे आकाश को 27 भागों में विभाजित कर हर भाग को एक नक्षत्र का नाम दिया गया है। ये नक्षत्र शुभ और अशुभ दोनों तरह के असर देते हैं। अगर पहली बार नई ड्रेस कैलेंडर में नक्षत्र देखकर  पहनी जाए तो हो सकता है अचानक आपकी आर्थिक स्थिति सुधर जाए या फिर हो सकता है आपको लंबे समय से चली आ रही स्वास्थ्य समस्याओं से छुटकारा मिल जाए। 
 
ऐसा भी हो सकता है कि नक्षत्रों की जानकारी के बिना पहनी ड्रेस को चूहे काट सकते हैं या फिर आपको आग से खतरा हो सकता है। आइए जानें नक्षत्र और नई ड्रेस के दिलचस्प संबंध को। जब भी चन्द्रमा किसी नक्षत्र में रहता है और उस समय आपने नई ड्रेस पहन ली तो रिजल्ट भी वैसे ही मिलेंगे। आइए जानते हैं कि किस नक्षत्र में चंद्र के रहने पर क्या असर हो सकता है? 
 
(विशेष : नक्षत्र को कैलेंडर और पंचांग में देखकर जाना जा सकता है)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine

और भी पढ़ें :