Widgets Magazine

नाम के पहले अंग्रेजी अक्षर से जानिए कैसे हैं आप...

U-  जिन लोगों के नाम की शुरूआत यू से होती है, वे लोगों का दिल जीतने में माहिर होते हैं। वैसे तो यह हर मामले काफी होशियार होते हैं, लेकिन कई कामों को एक साथ करने के चक्कर में यह काम बिगाड़ भी लेते हैं। दूसरों के लिए वक्त निकालना इन्हें अच्छी तरह से आता है, और आगे बढ़ते हुए यह पीछे मुड़कर देखना पसंद नहीं करते। अपने साथी को यह सबसे अलग देखना पसंद करते हैं और साथी के प्रति इतने समर्पित होते हैं, कि उनके ख्यालों में खोना इन्हें अच्छा लगता है। अपनी खुशी से ज्यादा इन्हें अपने साथी की खुशी प्रिय होती है।  
 
V- वी से शुरू वाले नाम के व्यक्ति स्वभाव से थोड़े आरामी किस्म के होते हैं। दिल के साफ होते हैं, और वही काम करना पसंद करते हैं, जो इनके मन को भा जाए। अपनी बातें किसी से शेयर करना इन्हें अच्छा भी नहीं लगता। बंदिशों में रखकर इनसे आप कुछ नहीं करा सकते। बात प्यार की करें तो यह अपने प्यार का इजहार कभी नहीं करते। कई बार इनके द्वारा हंसी-ठहाके में कही गई बातों से भी यह लोग काफी गहरी बातें निकाल ही लेते हैं। लेकिन इन्हीं बातों से खुद भी कभी-कभी परेशान हो जाते हैं।  
 
- इस नाम के लोग संकुचित दिल के होते हैं और एक ही ढर्रे पर चलते हुए यह बोर भी नहीं होते। ईगो वाली भावना तो इनमें कूट-कूटकर भरी होती है। यह जहां रहते हैं वहीं अपनी सुनाने लग जाते हैं, जिससे सामने वाला इंसान इनसे दूर भागने लगता है। हालांकि, हर मामले में सफलता इनकी मुट्ठी तक पहुंच ही जाती है। प्यार की बात करें तो यह ना- ना करते हुए ही आगे बढ़ते हैं। हालांकि, इन्हें ज्यादा दिखावा पसंद नहीं और अपने साथी को उसी रूप में स्वीकार करते हैं जैसा वह वास्तव में है।
 
X - एक्स से नाम वाले लोग जरा अलग स्वभाव के होते हैं। यह हर मामले में परफेक्ट होते हैं, लेकिन न चाहते हुए भी गुस्से के शिकार हो ही जाते हैं। इन्हें कोई काम धीमी गति से बिल्कुल पसंद नहीं होता बल्कि यह फटाफट निपटाने में ही यकीन रखते हैं। किसी भी चीज से यह लोग बहुत जल्दी बोर हो जाते हैं। यह क्या करने वाले हैं इस बात का पता इन्हें खुद भी नहीं होता। प्यार के मामले में फ्लर्ट करना इन्हें ज्यादा पसंद है। कई रिश्तों को एकसाथ लेकर आगे चलने की भी हिम्मत इनमें होती है।
 
- वाय से शुरू होने वाले नाम के लोग सही सलाह देने और रस्ता दिखाने में माहिर होते हैं। खाने-पीने के ये बहुत शौकीन होते हैं और खर्च करने के लिए कभी नहीं सोचते। अच्छी पर्सनैलिटी के यह बादशाह होते हैं और लोगों को दूर से ही पढ़ लेने की कला इन्हें अच्छे से आती है। इन्हें ज्यादा बातचीत करना पसंद नहीं। धन-दौलत नसीब तो होता है, लेकिन इन्हें पाने में काफी वक्त लग जाता है। प्यार के मामले में इन्हें अपने साथी की कोई बात कभी याद नहीं रहती। हालांकि सच्चे और खुले दिल का साथ व रोमांटिक नेचर इनकी हर गलती को माफी दिला देता है। 
 
Z - जेड से नाम वाले लोग स्वभाव से गंभीर होते हैं, लेकिन सारे काम बड़े ही कूल अंदाज में करते हैं। जो बोलना, साफ बोलना और जिंदगी को एंजॉए करना इनका फंडा होता है। न मिलने वाली चीजों पर रोने की बजाय उसे छोड़कर आगे बढ़ना इन्हें पसंद है। इन्हें दिखावा नहीं पसंद और इनकी सादगी को देख इन्हें बेवकूफ समझना बहुत बड़ी बेवकूफी होगी। प्यार के मामले में यह रोमांटिक होते हैं और किसी को भी अपनी ओर आकर्षि‍त करने में सक्षम होते हैं। अपने प्यार के सामने यह किसी को भी अहमियत नहीं देते।
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine
Widgets Magazine