नाम के पहले अंग्रेजी अक्षर से जानिए कैसे हैं आप...

P -
पी से शुरू होने वाले नाम के लोग खुले विचार के होते हैं, और हर काम को परफेक्शन के साथ करना इन्हें पसंद होता है। इनके हर काम में सफाई अैर खरापन साफ दिखाई देता है। यह लोग दिल के साथ होते हैं, और अपनी तरह के लोगों के साथ इनका तालमेल बेहतर होता है। अपने आसपास के लोगों का ख्याल रखना और सभी को साथ में लेकर चलना इनकी आदत होती है। हां कभी-कभी दुनिया को अपने अनुसार चलाने की आदत भी इनमें होती है, जो इन्हें नुकसान भी पहुंचा देती है। यह लोग अपनी ही उलझनों में उलझे रहते हैं, और इनकी निर्णय लेने की क्षमता बहुत कमजोर होती है। यह लोग वैसे तो सामान्य होते हैं, लेकिन इनकी छवि कई बार विपरीत भी बन जाती है। इन्हें हर कोई नहीं समझ पाता।

Q
: इस अल्फाबेट से जिनका नाम शुरू होता है वह लोग सच्चे और र्इमानदार होते हैं। इनमें कलात्मकता का भी भंडार होता है। इस तरह के लोग ज्यादातर अपनी ही दुनिया में खोए रहते हैं, और जिंदगी में कुछ पाने की इनमें इच्छा नहीं होती। किस्मत हमेशा इनका साथ देती है, और इन्हें बिन मांगे ही कई बार मोती मिल जाता है। प्यार के मामले में ये होते तो ईमानदार हैं, लेकिन साथी के साथ इनका मतभेद लगा ही रहता है। इनके विचार आसानी से किसी के साथ नहीं मिलते। इनके प्रति किसी का आकर्षण आसानी से हो जाता है, लेकिन मानसिक स्तर मेल नहीं खा पाता।
R -
इस नाम वाले लोग सामाजिक जिंदगी जीना पसंद नहीं करते, लेकिन अपने परिवार को बहुत अहमियत देते हैं। पढ़ने-लिखने में इनकी बहुत अधिक रूचि नहीं होती और भीड़ से अलग होकर चलना इन्हें पसंद होता है। यह
हमेशा वह काम करते हैं, जो दुनिया नहीं करती, और इसीलिए लोग इन्हें पसंद भी करते हैं। हालांकि यह लोगों के आकर्षण केंद्र भी होते हैं। इन्हें किसी चीज की कोई कमी नहीं होती और यह जीवन में तेजी से आगे बढ़ते हैं। अपने से ऊपर की सोच और समझ वाले लोग इन्हें आकर्षित करते हैं। खूबसूरती इन्हें अपनी ओर खींचती है। दिल से साफ होते हैं, लेकिन कई बार लोग इन्हें गलत भी समझ लेते हैं। वैसे वैवाहिक जीवन में उठा-पटक लगी ही रहती है।

S -
से आरंभ नाम वाले लोग काफी मेहनती होते हैं। यह
बातों के इतने धनी होते हैं कि सामने वाला इनकी ओर आकर्षित हो ही जाता है। हर मामले में काफी सोच विचार कर काम करना इनकी आदत में शुमार होता है। पसर्नल मामलों को किसी से शेयर करना इन्हें बिल्कुल नहीं भाता और कई बार इनके बातचीत करने का अंदाज इनकी छवि को खराब कर देता है। यह प्यार के मामले में काफी गंभीर होते हैं, सोच विचार कर ही कदम उठाते हैं। प्यार मोहब्बत में कुछ थोड़े शर्मीले किस्म के होते हैं, जिसके कारण अपनी ओर से पहल करना इनके बस की बात नहीं होती।

T -
टी से जिनके नाम शुरू होते हैं, वह आकर्षक दिखने वाले और खुशमिजाज टाइप के लोग होते हैं। मेहनत करने से इन्हें जरा परहेज ही रहता है, लेकिन पैसे के मामले में कोई कमी भी नहीं होती। अपने मन की बात यह
आसानी से किसी को भी नहीं बताते और बातों को सीक्रेट रखने में बेहद माहिर होते हैं। हां प्यार के मामले में यह
काफी रोमांटिक किस्म के होते हैं और अपने बाकी रिश्तों को भी ध्यान में रखते हैं।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine

और भी पढ़ें :