अल कायदा ने दी कुलाधिपति को धमकी

सतना (भाषा)| भाषा|
आतंकवादी संगठन अल कायदा ने चित्रकूट स्थित विश्व के एक मात्र विकलांग विश्व विद्यालय के कुलाधिपति एवं तुलसी पीठाधीश्वर रामभद्राचार्य को जान से मारने की धमकी भरा पत्र लिखा है जिसके बाद पुलिस ने उनकी सुरक्षा बढ़ा दी है।

पुलिस अधीक्षक कमलसिंह राठौर ने बताया कि रामभद्राचार्य को हरिद्वार से भेजे गए एक पत्र मे धमकी दी गई है कि शिष्यों सहित या तो इस्लाम धर्म अपना लें या फिर मरने के लिए तैयार रहें। पत्र के अंत में अल कायदा लिखा हुआ है। उन्होंने बताया कि इस पत्र के प्राप्त होने के बाद गुरुजी की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है जबकि पत्र की गहन छानबीन की जा रही है।
विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ. गीता देवी ने बताया कि पोस्टकार्ड तीन दिन पहले गुरुजी को प्राप्त हुआ था। यह पत्र उसी दिन पुलिस को सौंप दिया गया था। उन्होंने कहा कि अल कायदा द्वारा जिस प्रकार नृत्यगोपाल तथा निश्चलाचन्द्र महाराज को पूर्व में धमकी दी गई थी उसी प्रकार इस पत्र में रामभद्राचार्य को धमकाया गया है।

रामभद्राचार्य ने बताया कि इस धमकी के बावजूद उनके किसी कार्यक्रम में कोई परिवर्तन नहीं होगा और वह अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज नई दिल्ली जा रहे हैं।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :