Widgets Magazine Widgets Magazine
Widgets Magazine
Widgets Magazine

राजा भैया ने दी हत्या की धमकी

मारे गए ग्राम प्रधान के परिजनों के आरोप

प्रतापगढ़| भाषा| पुनः संशोधित मंगलवार, 26 मार्च 2013 (18:02 IST)
FILE
प्रतापगढ़। उत्तरप्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में हाल में हुए तिहरे हत्याकांड में मारे गए ग्राम प्रधान के परिजनों ने सूबे के पूर्व खाद्य एवं रसद मंत्री रघुराज प्रतापसिंह उर्फ राजा भैया पर जान से मारने की धमकी देने का लगाया है।

प्रतापगढ के कुंडा में गत दो मार्च को हमलावरों की गोलियों का निशाना बने बलीपुर के ग्राम प्रधान नन्हे यादव के भाई सुधीर ने पिछले दिनों सीबीआई द्वारा पूछताछ के बाद बताया कि राजा भैया और उनके साथी हत्याकांड के सिलसिले में सीबीआई को कुछ बताने पर उनके परिवार के लोगों को जान से मारने की लगातार धमकी दे रहे हैं।

सुधीर का आरोप है तिहरे हत्याकांड के बाद जिस दिन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को बलीपुर आना था उस दिन राजा भैया के कट्टर समर्थक बाबागंज से सपा विधायक विनोद सरोज बलीपुर आए थे और मृत ग्राम प्रधान के परिजन से अपने मोबाइल फोन पर राजा भैया से बात कराई थी।

बकौल सुधीर, राजा भैया ने फोन पर उससे कहा कि तुम लोग अपना मुंह बंद रखो, वरना और भी गंभीर नतीजे भुगतने पड़ेंगे।

गौरतलब है कि गत दो मार्च को प्रतापगढ़ जिले के कुंडा स्थित बलीपुर गांव में कुछ हमलावरों ने ग्राम प्रधान नन्हे यादव की गोली मारकर हत्या कर दी थी। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे पुलिस उपाधीक्षक जिया-उल-हक भी भीड़ के हाथों शहीद हो गए थे। इसी दौरान मौके से नन्हे यादव के भाई सुरेश का शव भी बरामद किया गया था।

इस मामले में शहीद पुलिस अफसर की पत्नी परवीन आजाद की तहरीर पर तत्कालीन खाद्य एवं रसद मंत्री राजा भैया के खिलाफ हत्या की साजिश रचने का मुकदमा दर्ज किया गया था, जिसके बाद उन्हें मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। राज्य सरकार ने इस तिहरे हत्याकांड की जांच सीबीआई को सौंप दी थी। (भाषा)
Widgets Magazine
Widgets Magazine
Widgets Magazine Widgets Magazine