टी-20 में श्रीलंका ने भारत को हराया

विशाखापट्नम| वार्ता|
FILE
विशाखापट्नम। शशिकला श्रीवर्धने की (नाबाद 46) रन की बेहतरीन पारी की बदौलत श्रीलंकाई महिला टीम ने मंगलवार को यहां को तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में छह विकेट से पराजित कर 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली।

भारतीय महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया लेकिन श्रीलंकाई गेंदबाजों ने भारत को 20 ओवरो में आठ विकेट पर 117 के मामूली स्कोर पर निपटा दिया।

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने सात गेंदें शेष रहते हुए 18.5 ओवरो में चार विकेट के नुकसान पर 121 रन बनाए। इसी के साथ श्रीलंका ने तीन टी- 20 मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।
जीत के लिए दृढ़ निश्चय दिख रही कप्तान शशिकला ने ओपनिंग क्रम के जल्दी निपटने पर टीम का मजबूती से नेतृत्व किया और 42 गेंदों में चार चौके और एक छक्का लगाकर नाबाद 46 रन बनाए।

उनके साथ दूसरे छोर पर डटी हुई छठी नंबर की बल्लेबाज इशानी लोकुसूरियागे ने नाबाद 24 रनों का योगदान दिया जबकि चमारी पोलगामपोला ने 16 रनों का योगदान दिया।
भारत की ओर से एकता बिष्ट ने 22 रन पर सर्वाधिक दो विकेट लिए जबकि सोनिया दाबिर को 13 रन पर एक विकेट मिला। इससे पहले बल्लेबाजी में भारतीय ओपनरों ने काफी निराश किया और उसने अपने तीन विकेट मात्र 11 रन पर गंवा दिए।

भारतीय ओपनर वेलास्वामी वनिता (4) स्मृति मंदाना (1) कप्तान हरमनप्रीत कौर (2) और कारू जैन (1) रन पर विकेट गंवा बैठी। पूनत राउत ने सर्वाधिक 38 रनों की पारी खेलकर स्कोर को 100 के पार पहुंचाया जबकि झूलन गोस्वामी ने नाबाद 37 रन जोड़े।
श्रीलंका की ओर से उदेशिका प्रबोधनी और माधुरी समुदिका ने दो-दो विकेट लिए जबकि इशानी लोकूसूरियागे और शशिकला श्रीवर्धने को एक-एक विकेट मिला। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :